#Ranchi:नाबालिगों का इस्तेमाल कर बाइक चोर गिरोह करते थे दोपहिया वाहनों की चोरी,एक नाबालिग सहित तीन गिरफ्तार,छह बाइक बरामद

नाबालिगों का इस्तेमाल कर बाइक चोर गिरोह करते थे दोपहिया वाहनों की चोरी : एक नाबालिग सहित तीन गिरफ्तार, छह बाइक बरामद

राँची।राँची से बाइक चोरी कर दूसरे जिलों में ले जाकर बेचने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश अरगोड़ा थाना की पुलिस ने किया है। अरगोड़ा थाना की पुलिस ने गिरोह में शामिल एक नाबालिग सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार अभियुक्तों में रामगढ़ के कुजू का रहने वाला नियाज अंसारी और तौकीर अंसारी है। यह दोनों अभियुक्त चोरी के बाइक को खरीदा करते थे और फिर उसे धीरे-धीरे ग्राहकों को ढूंढ कर बेचा करते थे। अरोगड़ा पुलिस ने इनके पास से चोरी के 6 बाइक भी बरामद की है जिसे इन लोगों ने राँची से चुरा कर कुछ जो नियाज और तौकीर के पास भेजा था।

शातिर तरीके से चलता है गिरोह

गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस को जब बताया कि वह कैसे चोरी करते हैं तो पुलिस के भी होश उड़ गए। गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि बाइक चोरी करने के लिए गिरोह के सदस्य नाबालिग लड़कों का इस्तेमाल करते हैं। ताकि किसी को भी इन नाबालिग लड़कों पर शक नहीं हो और वे आराम से बाइक चोरी कर लेते हैं। अगर वे पकड़े भी जाए तो ज्यादा दिन तक इन्हें जेल में नहीं रहना पड़ता है और आसानी से रिमांड होम से छूट जाते हैं। इसलिए इस गिरोह में नाबालिग लड़कों को चोरी के लिए रखा गया था। चोरी करने के बाद नाबालिग लड़के और गिरोह के उनके अन्य सदस्य रामगढ़ में कुजू ले जाकर सभी बाइक तौकीर और नियाज के पास डंप कर देते थे। जिसे दोनों धीरे-धीरे निकाल कर ग्राहकों को 5 से ₹10000 के बीच बेचा करते थे और इनका कमीशन इन्हें दिया करते थे।

अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चल रही है छापेमारी

अरगोड़ा थानेदार विनोद कुमार ने बताया कि हरमू इलाका में विगत कई दिनों से लगातार बाइक चोरी की घटना हो रही थी। बड़ी संख्या में दोपहिया वाहनों की चोरी हो गई थी। हाल ही में एक मामला दर्ज हुआ था। जिसकी छानबीन के बाद सबसे पहले एक नाबालिक को पकड़ा गया। उसी ने बताया कि एक बड़ा गिरोह बाइक चोरी के इस धंधे में शामिल है जिसके बाद इस रैकेट का खुलासा हुआ। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है ताकि चोरी की बाइक भी बरामद हो सके।