गिरिडीह पुलिस के हत्थे चढ़ा 4 अपराधी,आपराधिक वारदात को देने जा रहे थे अंजाम, रास्ते में ही पुलिस ने दबोचा, हथियार बरामद

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के बगोदर पुलिस ने चार देसी कट्टा, 19 जिंदा कारतूस और एक आईफोन के साथ चार अपराधियों को दबोचा है।पकड़े गए सभी अपराधी किसी बड़े आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।इसी बीच एसपी दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिल गई।मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए चारों अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

 

एसपी दीपक कुमार शर्मा ने मामले की जानकारी दी है।एसपी ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि देवघर के मधुपुर थाना क्षेत्र से दो बाइक पर सवार होकर चार अपराधी अवैध हथियार खरीदारी कर बगोदर की ओर जा रहे हैं। अपराधियों के द्वारा अपराध की बड़ी घटना को अंजाम दिए जाने की योजना है। उन्होंने तत्काल बगोदर- सरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों धनंजय कुमार राम को मामले से अवगत कराते हुए अपराधियों की धर-पकड़ का निर्देश दिया।

इसके बाद एसडीपीओ के नेतृत्व में बगोदर के हरिहरधाम के निकट सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया.इसी बीच दो बाइक से आ रहे चारों अपराधी पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान को देखकर पुनः बाइक पीछे घूमाकर भागने लगे। इसी बीच एक बाइक के पीछे बैठे रंजीत कुमार साव को पुलिस ने दबोच लिया।उसकी सघन तलाशी लेने पर चार देसी कट्टा, 7. 55 एमएम 11 जिंदा कारतूस, 8 एमएम का 8 जिंदा कारतूस और आईफोन बरामद किया गया।

पकड़े गए अपराधी ने पुलिस को बताया कि मधुपुर थाना क्षेत्र से हथियारों को खरीदारी की गई है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने मधुपुर पहुंचकर अन्य तीनों को गिरफ्तार किया है।अपराधियों को धर दबोचने में एसडीपीओ धनंजय कुमार राम, पुलिस उपाधीक्षक कैलाश महतो, बगोदर थाना प्रभारी विनय कुमार यादव, पुअनि जय प्रकाश एवं बगोदर थाना के सशस्त्र बल के जवानों का योगदान रहा।

एसपी ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों में सुधीर कुमार यादव, एंकर दास एवं मो आरिफ का अपराधिक इतिहास रहा है। चोरी, डकैती, आर्म्स एक्ट के कई मामले मधुपुर, मारगोमुण्डा एवं बुढ़ई थाना में दर्ज है।