2000 के नोट यहां हैं: पार्थ चटर्जी के करीबी अर्पिता के दूसरे ठिकाने से 29 करोड़ कैश और 5 किलो सोना बरामद

पश्चिम बंगाल। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को टीचर भर्ती घोटाले में कोलकाता के आसपास तीन जगहों पर फिर छापेमारी की. इस दौरान अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया स्थित एक और फ्लैट से ईडी को करीब 29 करोड़ कैश (28.90 करोड़ रुपए) और 5 किलो सोना मिला. ईडी की टीम को ये पैसा गिनने में करीब 10 घंटे का समय लगा. चौंकाने वाली बात ये है कि अर्पिता ने ये पैसा फ्लैट के टॉयलेट में छिपा रखा था.

लगातार निकल रहा है खजाना

अर्पिता के बेलघरिया टाउन क्लब में अर्पिता के घर से अब तक करीब 29 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश, 56 लाख रुपये की विदेशी करेंसी मिली है. इसके अलावा करीब 2 करोड़ 76 लाख रुपये के गोल्डबार और गहने भी बरामद हुए हैं। ED ने अर्पिता के बेलघरिया टाउन क्लब के दो में से एक फ्लैट भी को सील कर दिया है. अर्पिता के फ्लैट से बुधवार को जो रकम बरामद हुई उसे ले जाने के लिए ED के अफसरों को 20 ट्रंक यानी बड़े-बड़े बक्से मंगाने पड़े. बहरहाल शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच अभी जारी है और जिस हिसाब से चीजें सामने आ रही हैं उससे अभी कहा नहीं जा सकता है कि रुपये मिलने का सिलसिला कब थमेगा और इस पूरे घपले के घेरे में कितने लोग आएंगे.

दरअसल, ईडी ने टीचर भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में हाल ही में पश्चिम बंगाल में ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था. अर्पिता मुखर्जी पार्थ चटर्जी की करीबी हैं. 5 दिन पहले ही ईडी को अर्पिता के फ्लैट से 21 करोड़ कैश और तमाम कीमती सामान मिले थे. ईडी ने अर्पिता को 23 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया था.

टौयलेट में छिपाया ख़जाना

ईडी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के दूसरे फ्लैट पर छापा मारा. इस दौरान ईडी को 28.90 करोड़ रुपए कैश और 5 किलो सोना मिला. इतनी बड़ी रकम गिनने में ईडी अधिकारियों को 10 घंटे लगे, इसके लिए तीन नोट गिनने की मशीनें भी मंगाई गई थीं. चौंकाने वाली बात ये है कि अर्पिता ने ये पैसा फ्लैट के टॉयलेट में छिपा रखा था.

उधर, ईडी की इस कार्रवाई के बाद से विपक्षी पार्टियां टीएमसी पर पार्थ चटर्जी को कैबिनेट से बाहर करने की मांग कर रही है. इतना ही नहीं शिक्षक भर्ती घोटाले में मनी ट्रेल की जांच कर रही ईडी ने पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य से भी पूछताछ की.