राँची के मोरहाबादी मैदान के पास हथियार के साथ गिरफ्तार युवक ने खोला सट्टा बाजार का राज, हाथ लग गए सट्टा बाजार के बड़े खिलाड़ी…आठ गिरफ्तार..

 

राँची।राजधानी राँची के ऐतिहासिक मैदान के पास से अपराधी को पुलिस ने हथियार के साथ शुक्रवार को दबोचा था।गिरफ्तार अपराधी से जब पूछताछ शुरू हुई तो एक अन्य मामले का खुलासा हो गया है।दरअसल,एसएसपी को यह सूचना मिली थी कि मोराबादी मैदान के पास एक अपराधी हथियार के साथ इडली दुकान के पास बैठा है।उसके कमर में पिस्टल दिख रहा है।सूचना मिलते ही एसएसपी ने सिटी एसपी को तुरन्त कार्रवाई करने का निर्देश दिए।सिटी एसपी ने सिटी डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम तुरन्त मोरहाबादी मैदान के पास भेजा।जहां से दीपक टंडन नाम के एक अपराधी को गिरफ्तार किया गया, गिरफ्तार अपराधी दीपक के पास से एक नाइन एमएम पिस्टल बरामद किया गया।लेकिन पुलिस तब हैरान रह गई जब तलाशी के दौरान अपराधी दीपक के पास से विभिन्न बैंकों के दर्जनों एटीएम कार्ड बरामद हुए।

मोरहाबादी टीओपी में ले जाकर जब गिरफ्तार अपराधी दीपक से पूछता शुरू हुई तब एक बड़ा खुलासा हुआ। गिरफ्तार दीपक ने बताया कि वह और उसका गिरोह राजधानी राँची से ही बड़े पैमाने पर ऑनलाइन सट्टा का कारोबार करते हैं।उन्होंने इसके लिए बाकायदा 15000 और 20000 रुपए में किराए के दो मकान भी ले रखे हैं।पूछताछ के बाद आनन फानन में राँची पुलिस के द्वारा एक बड़ी टीम को सट्टेबाजी के अड्डे पर छापामारी करने के लिए भेजा गया।पुलिस टीम ने भी बेहतरीन काम करते हुए दोनों सट्टेबाजी के अड्डों पर एक साथ हमारी कर सात सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार सट्टेबाजों के पास से एक पिस्टल, 4 लैपटॉप 26 मोबाइल, एक दर्जन सिम कार्ड, बैंक का स्वाइप मशीन, 114 एटीएम कार्ड, विभिन्न बैंकों के 50 पासबुक और चेक बुक। इसके अलावा दर्जनों आधार कार्ड पैन कार्ड निर्वाचन कार्ड और पहचान पत्र बरामद किए गए हैं।गिरफ्तार अपराधियों में दीपक टंडन, शुभम कुमार, विनय कुमार, नीरज कुमार, विकास कुमार, राहुल कुमार, सागर कुमार और आदित्य कुमार शामिल है।

शनिवार को एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार सट्टेबाज स्टार एक्सचेंज ,लोटस 999 साइट्स के माध्यम से जुआ खिलवाते थे। इसके लिए बकाया था एक्सपर्ट सट्टेबाजों को 25 हजार रूपये महीने की नौकरी पर रखा गया था।बताया कि राँची में स्थित दो सट्टेबाजी सेंटर से हर सप्ताह लगभग 10 से 15 लाख का अवैध जुआ खिलाया जाता था। इस मामले में पुलिस की कार्रवाई अभी भी जारी है ,सट्टेबाजी ग्रुप में अभी एक दर्जन से ज्यादा लोग शामिल हैं उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।