उत्तरप्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान,120 से ज्यादा लोगों की मौत ! पीएम सहित कई मंत्रियों ने दुःख जताया,योगी सरकार आयोजकों पर दर्ज कराएगी एफआईआर…

 

हाथरश।उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग समाप्त होने के बाद निकले के दौरान भगदड़ से 120 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। हादसे के बाद अस्पताल के बाहर और अंदर काफी संख्या में शव रखे हुए देखे गए हैं। ट्रामा सेंटर सिकंदराराऊ के बाहर स्थानीय लोगों ने दावा किया कि उन्होंने यहां अपने हाथ से 100 शवों की गिनती की है। इसमें चार बच्चे भी शामिल हैं। वहीं भीड़ में खड़े लोगों ने दावा किया कि यहां पर डॉक्टर न होने की वजह से भी कई लोगों की जान चली गई है।

डीएम हाथरस आशीष पटेल ने बताया कि सत्संग के अंत में ज्यादा उमस के कारण ये घटना हुई है। अभी सभी घायलों को निकाल कर अस्पताल भेजा जा रहा है। स्थानीय सीएचसी से डॉक्टरों ने बताया है कि करीब 50 से 60 लोगों की मौत हुई है। इसकी सत्संग की अनुमति एसडीएम के जरिए दी गई थी। ये एक प्राइवेट आयोजन था। इसमें सुरक्षा के लिए व्यवस्था की गई थी। अंदर की व्यवस्था आयोजकों को करनी थी।

हाथरस की दुर्घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। साथ ही मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही दो मंत्री, मुख्य सचिव और डीजीपी को मौके पर भेजा गया है। एडीजी आगरा और कमिश्नर अलीगढ़ के नेतृत्व में टीम गठित कर हादसे के कारणों की जांच के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कार्यक्रम आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।