सेल्फी लेने के चक्कर में पैर फिसला और जिकरा फॉल में डूब गया गोस्सनर कॉलेज का छात्र,दोस्तों के साथ गया था घूमने…

 

राँची।जिले के बुढ़मू थाना क्षेत्र के जिकरा फॉल में रविवार को आईटीआई मेजर कोठी के पास रहनेवाला आर्यन उरांव नामक छात्र डूब गया।ग्रामीणों ने उसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली।सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और आर्यन को पानी से निकालने का प्रयास किया।लेकिन फॉल से बाहर नहीं निकाला जा सका है। आर्यन दोस्तों के साथ जिकरा फॉल घूमने गया था।वह गोस्सनर कॉलेज का छात्र है।

मिली जानकारी के अनुसार,आर्यन उरांव रविवार को 11 बजे अपने दोस्त प्रिंस मुंडा, अभिषेक मुंडा,आशीष केरकेट्टा, अभिजीत टोप्पो, पुलकित भगत और टंडवा निवासी पंकज रजक के साथ मोटरसाइकिल से जिकरा फॉल घूमने आया था। सभी दोस्त जिकरा फॉल घूमते हुए फॉल के नीचे की ओर गए। इसी दौरान आर्यन फॉल में गहरे पानी में गिर गया और डूब गया।

आर्यन के दोस्तों ने हादसे के बाद स्थानीय ग्रामीणों को इसकी सूचना दी।मौके पर पहुंचकर एक स्थानीय ग्रामीण ने गहरे पानी में उतरकर उसे खोजने का प्रयास किया, लेकिन प्रयास विफल रहा।ग्रामीणों ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और आर्यन को निकालने का प्रयास किया,लेकिन पुलिस को भी कामयाबी नहीं मिली है।

बताया जाता है कि आर्यन उरांव अपने दोस्तों के साथ जिकरा फॉल के नीचे गया और सेल्फी लेने लगा।इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह डूब गया।हादसे के बाद तीन दोस्त बैगी गांव पहुंचे और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना बुढ़मू पुलिस को दी। सूचना पाकर एएसआई मजीद आलम पुलिस बल के साथ जिकरा फॉल पहुंचे और स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से आर्यन को निकालने का प्रयास किया। गांव के ही एक तैराक ने गहरे पानी में उतर कर आर्यन को खोजने का प्रयास किया, लेकिन वह भी आर्यन को खोजने में विफल रहा। सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण आर्यन के खोजने में कठिनाई हो रही है।

इधर थाना प्रभारी रितेश कुमार ने बताया कि स्थानीय गोताखोरों के सहयोग से खोजने का प्रयास किया जा रहा है और एनडीआरएफ की टीम को सूचना दे दी गई है।सोमवार को एनडीआरएफ की टीम जिकरा फॉल आयेगी।वहीं फॉल में डूबे छात्र के परिजनों को भी सूचना दी गई।परिजन भी मौके पर पहुँचे हैं।