चोरी की बाइक पर देशी बंदूक लेकर गाँव में चक्कर लगा रहा था,पुलिस ने दो आरोपी को किया गिरफ्तार

राँची।राजधानी राँची के धुर्वा थाना की पुलिस ने हथियार के साथ दो युवक को किया गिरफ्तार है।गिरफ्तार आरोपी में सचिंद्र मुंडा उर्फ मरांडी 22 वर्ष,पिता शुकरा मुंडा,सिठियोऔर अरशद अंसारी 23 वर्ष, पिता इरशाद अंसारी,सिठियो शामिल है। रविवार को डीएसपी हटिया राजा कुमार मित्रा ने बताया की एसएसपी को गुप्त रूप से सूचना मिली थी कि सिठियो बस्ती में दो व्यक्ति मोटरसाईकिल पर सवार होकर एक लम्बा हथियार लेकर घूम रहे हैं।एससपी के निर्देश पर उन्होंने थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर तत्काल गठित टीम सिठियों डेला बगीचा के पास पहुँची,जहाँ मोटरसाईकिल JHO1CW/5144 पर सिठियों से रिंगरोड के तरफ आ रहे दो युवक पुलिस बल को देखकर भागने का प्रयास किया,जिसे सशस्त्र बल की सहायता से पकड़ा गया और विधिवत् जमा तालाशी लिया गया।

तालाशी कम में पीछे बैठे युवक अरसद अंसारी के हाथ पर एक देशी 12 बोर का बंदूक, एक नाली जिसके बैटल की लंबाई करीब 15 इंच पाया गया।बताया कि आरोपी ने हथियार से संबंधित कागजात मांगने पर उन दोनों के द्वारा कोई वैद्य कागजात प्रस्तुत नही किया गया।उसके बाद दोनों को गिऱफ्तार कर लिया गया।बताया कि जप्त बाइक चोरी की है।पूछताछ में कई जानकारी पुलिस को दी है।आगे की कार्रवाई जारी है।

हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने स्वीकार किया है कि वे लोग खूंटी से यह बंदूक खरीदकर राँची लाए थे।पकड़े गए युवकों के अनुसार बन्दूक अपनी जमीन पर कब्जा करने वाले लोगों को डराने धमकाने में इस्तेमाल के लिए लाये थे। यह भी जानकारी मिली है कि खूंटी इलाके में कुछ लोग ऐसी बंदूकों का निर्माण करते हैं।आमतौर पर किसी भी बंदूर की लंबाई 1 से डेढ़ फीट तक होती है, लेकिन 3 फीट के बन्दूक को लेकर धुर्वा इलाके में चर्चा का बाजार गर्म था।उसी के बाद ही पुलिस ने छापेमारी कर दोनों युवकों को धर दबोचा और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

छापामारी दल में शामिल पुलिस पदाधिकारी/कर्मी
श्री प्रवीण कुमार थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर धुर्वा थाना,एसआई कृष्णा कुमार,सुभाष कुमार महतो,धनंजय कुमार गोप,चंदन शुभम शर्मा,महानंद कुमार,आo 3015 मनीष कुमार (अंगरक्षक),गृह/आ०16581 परमानंद प्रसाद तथा चा०आ०/3475 मो० इलहाक अंसारी सभी थाना धुर्वा थाना शामिल थे।