चतरा:कार की चपेट में आने से बाइक सवार दो युवकों की मौत, ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर किया सड़क जाम…

 

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले के सदर थाना क्षेत्र के चतरा-हजारीबाग मुख्य पथ पर खरीक गांव के समीप सड़क दु्र्घटना में दो युवकों की मौत हो गई है।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तेज रफ्तार कोयला लदा ट्रक से बचने के चक्कर में एक कार अनियंत्रित हो गई और बाइक सवार को रौंद दिया।हादसे में घटनास्थल पर ही बाइक पर सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरे युवक ने इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया। मृत युवकों की पहचान घंघरी कल्याणखाप गांव निवासी एजाज और तस्लीम के रूप में की गई है।

मृतकों के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों युवक कान्हाचट्टी में कल्याण विभाग के द्वारा छात्रों के वितरण के लिए मंगाई गई साइकिल फिंटिंग का कार्य करते थे।दोनों युवक सोमवार देर शाम घर लौट रहे थे। इसी दौरान हादसे में उनकी मौत हुई।

वहीं घटना के बाद मृत युवकों के परिजनों और ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों और परिजनों ने दूसरे दिन शवों के साथ सड़क जाम कर दिया। इस दौरान ग्रामीण प्रशासन से मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे।साथ ही ग्रामीणों की मांग थी कि नो एंट्री का सख्ती से पालन कराया जाए। ग्रामीणों का आरोप है कि नो एंट्री का पालन नहीं कराए जाने से आए दिन हादसे होते हैं।वहीं इस दौरान चतरा-हजारीबाग मुख्य पथ घंटों जाम रहा।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चट्टीबारियातू परियोजना में कार्यरत प्रगति ट्रांसपोर्टिंग कंपनी के कोयला वाहन के कारण यह हादसा हुआ है।कोयला वाहन से चट्टीबारियातू से कटकमसांडी रेलवे साइडिंग तक कोयला ढुलाई का कार्य किया जाता है। ग्रामीणों का आरोप है कि वाहन चालक लापरवाही से गाड़ी चलाते हैं।