गिरिडीह:लूट की योजना बनाते दो अपराधी हथियार के साथ चढ़ा पुलिस के हत्थे….

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह पुलिस ने दो अपराधियों को हथियार के साथ दबोचा है।जिले के एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर भरकट्टा ओपी पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया। बता दें कि भरकट्टा ओपी क्षेत्र के बसगना कुमरपिटनी नदी के समीप से दोनों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान जमुआ थाना क्षेत्र के द्वारपहरी निवासी छोटू अंसारी उर्फ लंगड़ा मियां के रूप में हुई है। वहीं दूसरा अपराधी विकास कुमार साव भरकट्टा ओपी क्षेत्र के द्वारपहरी गावं का रहने वाला है।

पुलिस ने दोनों अपराधियों के पास से एक लोडेड देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, एक बजाज पल्सर बाइक और दो मोबाइल फोन जब्त किया है।गिरफ्तार करने के बाद यह जानकारी गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने दी।

दरअसल, एसपी दीपक कुमार शर्मा को बुधवार यानी 29 मई की शाम शाम करीब पांच बजे गुप्त सूचना मिली कि बिरनी प्रखंड के भरकट्टा ओपी क्षेत्र के बसगना कुमरपिटनी नदी से होते हुए एक काले रंग की पल्सर बाइक में सवार होकर दो अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बनाते हुए जा रहे हैं।इसी सूचना के बाद एसपी दीपक शर्मा ने बगोदर सरिया के एसडीपीओ इंस्पेक्टर और भरकट्टा ओपी प्रभारी को छापेमारी करने का निर्देश दिया।

सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत एक्शन में आई और टीम ने शाम 5.30 बजे कुमरपिटनी नदी के समीप वाहन चेकिंग चलाते हुए वाहनों की तलाशी लेनी शुरू के दी।चेकिंग अभियान के दौरान एक काले रंग के पल्सर बाइक पर सवार होकर दोनों अपराधी काफी तेजी से गुजर रहे थे, जब पुलिस ने दोनों को रुकने का इशारा किया तो ये दोनों बाइक को काफी तेजी से भगाने लगे। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को पीछा कर पकड़ लिया। पुलिस ने जब दोनों युवकों की तलाशी ली तो छोटू अंसारी उर्फ लंगड़ा मियां के पास से एक जिंदा कारतूस और विकास कुमार साव के कमर में खोंसा हुआ एक लोडेड़ देशी कट्टा जब्त किया। छापेमारी दल में बगोदर-सरिया के इंस्पेक्टर ज्ञान रंजन के अलावे भरकट्टा ओपी प्रभारी आकाश भारद्वाज, आरक्षी अमित कुमार यादव के अलावे कई पुलिस जवान शामिल थे।