खेलने के दौरान मिट्टी में दबकर दो बच्चों की मौत….

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले के देवघर बासुकीनाथ एनएच पर बहुत ही दुखद घटना विजयदशमी के दिन हुई है। एक तरफ माँ की पूजा में सभी व्यस्त रहे। दूसरी तरफ कहीं ना कहीं, किसी न किसी की गलती के कारण दो मासूम बच्चे अकाल काल के गाल में समा गये।इस घटना से पूजा पाठ के दिन इलाके में मातम पसर गया है।

परिजनों और प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार, बासुकीनाथ देवघर मुख्य मार्ग पर निर्माणाधीन एनएच पर जोगिया मोड़ के पास मिट्टी का एक बड़ा ढेर पड़ा है।इस ढेर में खेल रहे दो बच्चों की मिट्टी में दबकर दर्दनाक मौत हो गई।इस घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि निर्माणाधीन सड़क के मिट्टी के ढेर में हथनामा गांव के सिद्दीक मियां एवं मुमताज मियां के दो नाबालिग बच्चे अन्य बच्चों के साथ खेल रहे थे कि एकाएक मिट्टी का ढेर धंस गया और दोनों बच्चे मिट्टी के अंदर दब गए।

इसकी जानकारी मिलने पर परिजनों ने पोकलेन और जेसीबी की सहायता से मिट्टी का ढेर हटवाया लेकिन तब तक दोनों बच्चों की मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी होने पर जरमुंडी के पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी श्यामानंद मंडल मौके पर पहुंचे और शवों को अपने कब्जे में ले लिया और पुलिस जांच में जुट गई है। देवघर बासुकीनाथ के बीच बन रहे एनएच निर्माण के लिये लगाये गये मिट्टी के ढेर में दबने से दो बच्चे की हुई मौत, घटनास्थल पर पहुंची जरमुंडी पुलिस घटना की छानबीन कर रहीं है। स्थानीय लोगों ने बताया कि संवेदक की लापरवाही से घटना घटी है, इस दिशा में भी जांच की जा रही है।