दुमका:फर्नीचर कारोबारी से तीन लाख रुपये छीनकर भागे दो बाइक सवार अपराधी,जांच में जुटी है पुलिस

दुमका।झारखण्ड के दुमका में बाइक सवार दो युवकों ने गुरुवार की दोपहर गांधी मैदान के समीप एक होटल से खाना खाकर निकले रहे लकड़ी व्यवसायी तपेश शर्मा से तीन लाख रुपया छीन लिए।अपराधी पैसा छीनने के बाद साथी के साथ फरार हो गए।पुलिस को सीसीटीवी में पैसा छीनने वाले का चेहरा दिखा है।इसी के आधार पर पुलिस अपराधियों की तलाश कर रही है।बताया जाता है कि नगर थाना के रसिकपुर ग्वालापाड़ा निवासी तपेश शर्मा फर्नीचर का कारोबार करते हैं।आर्डर पर घर में ही फर्नीचर तैयार करते हैं।उनके बैंक खाते में एक व्यक्ति ने काम कराने के लिए तीन लाख रुपया डाला था।दोपहर को वह एक भाई समेत तीन लोगों के साथ ऑटो से पैसा निकालने के लिए एसबीआई की बाजार शाखा में गए। तीन लाख की निकासी करने के बाद सारा पैसा एक पॉलीथिन पैकेट में रखा ओर खाना खाने के लिए पहले बायपास रोड स्थित होटल गए।

होटल बंद होने पर तीनों गांधी मैदान चौक स्थित सागर होटल गए।तीनों ने वहां पर खाना खाया।पैसा छीनने वाला युवक भी उनका काफी देर से पीछा कर रहा था। वह दूसरी टेबल पर खाना खा रहा था।तपेश शर्मा जैसे ही खाना खाकर ऑटो रिक्शा की ओर बढ़ने लगे तभी पहले से खाना खा रहा युवक पीछे से आया और रुपये का पैकेट छीन लिया। उसका एक साथी पहले से बाइक स्टार्ट कर खड़ा था।युवक उस बाइक पर बैठकर फरार हो गया।

सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और तपेश से घटना की जानकारी ली। पुलिस को होटल के सीसीटीवी से पैसा छीनने वाले युवक का चेहरा दिखा है। वह उसी के आधार पर अपराधी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। इधर, दिन दहाड़े छिनतई के बाद एसपी ने कंट्रोल रूप जाकर सीसीटीवी खंगाला।हालांकि अपराधियों का कुछ पता नहीं चला है।व्यवसायी तपेश ने बताया कि जिस व्यक्ति ने पैसा छीना, वह बैंक में भी था।पुलिस को बैंक से भी अपराधी का सीसीटीवी हाथ लगा है।इससे साफ होता है कि अपराधियों को अच्छी तरह से मालूम था कि तपेश इतना ज्यादा पैसा निकालने आया है।

इस पूरे मामले पर एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने बताया कि एक व्यक्ति से बाइक सवार अपराधियों द्वारा छिनतई हुई है। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस अपराधियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।उन्होंने कहा कि अगर पीड़ित ने इतनी बड़ी निकासी की सूचना पुलिस को दी होती तो हम उन्हें सुरक्षा देते, उनका पैसा बच जाता