लातेहार:सरिया लदा ट्रक खाई में गिरा, चालक और उपचालक की मौत…

 

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत अमझरिया घाटी में बुधवार को एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गई।इस घटना में ट्रक के चालक और उपचालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।दोनों लातेहार के रहने वाले थे। घटना के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर शव कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, लातेहार के रहने वाले ट्रक चालक गणेश यादव और सहयोगी उपचालक अनिल यादव सरिया लेकर लातेहार की ओर आ रहे थे। इसी बीच राँची-लातेहार मुख्य मार्ग पर स्थित अमझरिया घाटी में ट्रक असंतुलित हो गई और सीधे घाटी में जा गिरी।दुर्घटना इतनी भीषण थी कि घटनास्थल पर ही ट्रक में लदा हुआ सरिया ट्रक के केबिन को तोड़ते हुए बाहर निकल गया।जिसके कारण चालक और उपचालक की दर्दनाक मौत हो गई।

बाद में रास्ते से गुजर रहे कुछ लोगों ने घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी।सूचना मिलने के तुरंत बाद एसपी अंजनी अंजन के निर्देश पर पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। हालांकि ट्रक काफी नीचे खाई में जा गिरी है, इस कारण बचाव कार्य में पुलिस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस के द्वारा बचाव कार्य के लिए क्रेन भी मंगाया गया।घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गई।

लातेहार का अमझरिया घाटी काफी खतरनाक है। यहां थोड़ी सी भी लापरवाही चालकों के लिए जानलेवा हो जाता है। स्थानीय लोगों की माने तो अमझरिया घाटी काफी घुमावदार है।राँची से लातेहार आने के दौरान चंदवा और कुडू के बीच यह घाटी पड़ती है।

इधर इस संबंध में चंदवा पुलिस इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई।बचाव कार्य आरंभ कर दिया गया।हालांकि उन्होंने अभी बताया कि जब तक बचाव कार्य पूर्ण नहीं हो जाते तब तक मृतकों की संख्या की जानकारी देना संभव नहीं है। बचाव कार्य पूर्ण होने के बाद ही घटना के बारे में स्पष्ट जानकारी दी जा सकेगी। इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद कई लोग घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।