देखते रह गए पत्नी और तीन बच्चे और युवक कूद गया खदान में,पत्नी और बच्चों के सामने म’र गया…

 

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र से एक हृदय विदारक घटना सामने आई है। यहां जटला पुजहर नाम के 32 वर्षीय पहाड़िया समुदाय के युवक ने अपनी पत्नी और तीन बच्चों के सामने आत्महत्या कर ली।बताया जाता है कि शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के असना गांव का 32 वर्षीय जटला पुजहर अपनी पत्नी रामी आहड़ी और अपने दो पुत्र एक पुत्री को लेकर कुछ ही दूर स्थित अपने ससुराल सालबोना जा रहा था। घर से निकलते समय उसने काफी शराब पी ली और कुछ शराब रास्ते में पीने के लिए अपने साथ भी ले रख लिया। पत्नी रामी के अनुसार वह अपने पति जटला पुजहर को शराब पीने से मना कर रही थी। उसने यहां तक कहा कि मेरे मायके में शराब पी लेना, इसपर वह भड़क गया और कहने लगा कि मैं तुम्हें और अपने तीनों बच्चों को मार दूंगा और खुद भी मर जाऊंगा।यह सुनकर पत्नी डर गई क्योंकि वह पहले भी दो बार आत्महत्या का प्रयास कर चुका था।इतने में एक बंद पत्थर खदान के पास से जब वे गुजर रहे थे उस समय जटला खदान जिसमें पानी भरा था दौड़ कर उसमें कूद गया। काफ़ी मशक्कत के बाद जब उसे पानी से निकाला गया तो उसकी मौत हो चुकी थी।ये घटना सोमवार की है।

मृतका की पत्नी रामी ने इस पूरे वाक्ये को शिकारीपाड़ा थाना में लिखकर दिया है।पुलिस ने इस मामले में यूडी केस दर्ज करते हुए शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

शराब के नशे में कुछ दिन पहले भी दुमका में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी। मामला इसी माह दो मई को घटित हुई थी।जब जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र के भिलाईकांदर गांव में रामेशल हांसदा ने अपनी पत्नी सुशीला सोरेन के साथ उलझ गया। जिसके बाद पहले उसकी लाठी डंडे से पिटाई की फिर टांगी से सिर पर वार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।बाद में पुलिस ने रामेशल हांसदा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।