राजधानी राँची के हरिओम टावर से कूदकर छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा…Sorry मेरे पास कोई ऑप्शन नहीं था, नहीं दिख रहा मेरा Future….

 

राँची।राजधानी राँची के लालपुर थाना क्षेत्र में स्थित हरिओम टावर से कूदकर एक युवक ने आत्महत्या कर ली।बता दें हरिओम टावर आत्महत्या को लेकर काफी विवादों में रहा है। दर्जनों कोचिंग सेंटर वाले इस टावर में कई लोग आत्महत्या कर चुके हैं।ताजा मामला शनिवार देर रात का है।इस बार अंकित नाम के युवक ने आत्महत्या कर ली है।

अंकित राँची के मारवाड़ी कॉलेज का बीकॉम का छात्र था।वह राँची के पंडरा इलाके में रहता था। हरिओम टावर में छात्र की आत्महत्या करने की खबर मिलते ही लालपुर पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

अंकित की जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस के अनुसार, सुसाइड नोट में बहुत कुछ स्पष्ट तो नहीं है लेकिन इतना जरूर लिखा है कि वह काफी दिनों से परेशान चल रहा था और अब उसके पास कोई रास्ता नहीं बचा है, उसने यह भी लिखा है कि उसकी आत्महत्या के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है।

उसने परिवार वालों से भी अच्छे से रहने और दादी का ख्याल रखने को कहा है। हरिओम टावर के गार्ड ने बताया कि टावर की सभी दुकानें लगभग बंद थीं, उसी दौरान कुछ गिरने की तेज आवाज आई, जिसके बाद एक युवक जमीन पर पड़ा दिखाई दिया, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

लालपुर थाना प्रभारी आदिनाथ महतो ने बताया कि हरिओम टावर में एक युवक ने आत्महत्या कर ली है।युवक के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें उसने जीवन में असफलता को अपनी मौत का कारण बताया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

घटना की सूचना मिलने के बाद सबसे पहले अंकित का फुफेरा भाई अमित अस्पताल पहुंचा।इसने बताया कि अंकित मारवाड़ी कॉलेज में बीकॉम का छात्र था।वह रवि स्टील चौक के समीप रहता था। उसका एक भाई और तीन बहन है। वह मूल रूप से लातेहार का रहने वाला है। करीब 15 दिन पहले ही उसके दादा का निधन हुआ था।वह हाल में गांव लौटा था।शाम को वह मोबाइल घर में छोड़कर निकल गया था।अमित ने बताया कि अंकित को कोई परेशान नहीं था।अंकित ने पढ़ाई की वजह से परेशान होकर या किसी दूसरे कारण से आत्महत्या की है, यह अभी परिवारवालों के लिए पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो सका है, अमित के परिवार की भी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी।उसके पिता पेशे से ड्राइवर हैं।