गिरिडीह:शहर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, प्रशासन की मुस्तैदी से असामाजिक तत्वों की योजना हुई विफल….

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह में मुहर्रम जुलूस के दौरान माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गयी। यहां किसी बात को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गयी।पथराव हुआ तो एसपी समेत एसडीएम व अन्य अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया।अधिकारियों व पुलिस बल के मौके पर पहुंचने के बाद असामाजिक तत्व कुछ नहीं कर सके और चंद मिनटों में माहौल सामान्य हो गया।यह घटना नगर थाना क्षेत्र के शिव मोहल्ला की है।

मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार की शाम जिले के विभिन्न स्थानों के अलावा शहरी क्षेत्र के लिए अलग-अलग जगहों पर अखाड़ा निकाला गया था।इस अखाड़ा प्रतियोगिता में विभिन्न क्षेत्रों से लोग आये थे।मौलाना आजाद चौक के पास भी अखाड़ा निकाला गया था।रात में अखाड़ा समाप्त होने के बाद लोग लौट रहे थे।तभी शिव मोहल्ला के पास कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की।

यहां पथराव हुआ तो दोनों पक्षों के लोग अपना विरोध जताने लगे। इसी बीच घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर मौजूद एसपी दीपक कुमार शर्मा व एसडीएम श्रीकांत विश्वपुते समेत पुलिस अधिकारियों व जवानों ने मोर्चा संभाल लिया। प्रशासन की सख्ती के बाद माहौल शांत हुआ।

“कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी।कुछ ही देर में स्थिति नियंत्रण में आ गई।माहौल बिगाड़ने वालों की पहचान की जा रही है। सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।” – दीपक कुमार शर्मा, एसपी

 

गिरिडीह के बगोदर में मुहर्रम के दौरान झड़प, नए रूट होकर जुलूस घुमाने के बाद हुआ विवाद

दूसरी ओर बुधवार को जिले के बगोदर प्रखंड के बालक गांव में मुहर्रम जुलूस के दौरान दो समुदायों में झड़प हो गया है। रूट को लेकर हुए झड़प के दौरान पथराव भी हुआ।जिसमें एक महिला सहित दो व्यक्ति को चोट लगी।हालांकि पुलिस की तत्परता के कारण मामला शांत हो गया। गांव में 144 लागू कर दिया गया है।घटना के बाद एसडीपीओ धनंजय कुमार राम ने बताया कि मामला शांत हो गया है।इधर एसपी दीपक कुमार शर्मा ने कहा कि रुट को लेकर विवाद हुआ था। हालांकि मामले को शांत कर लिया गया है।पुलिस हालात पर नजर बनाए हुए है।