प्रेम-प्रसंग में युवक की हत्या, ग्रामीणों को आरोपियों ने दी थी धमकी, चुप रहो नहीं तो गोली मार देंगे

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले के कुंदा थाना क्षेत्र के अनगड़ा जंगल से पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया।मृतक की पहचान पलामू जिले के मनातू थाना क्षेत्र के करमा गांव निवासी कमेशर सिंह के 19 वर्षीय पुत्र सुबोध कुमार के रूप में की गयी है।हत्या की वजह प्रेम-प्रसंग बतायी जा रही है।पुलिस ने जंगल से शव बरामद कर लिया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। परिजनों ने बताया कि मंगलवार को सुबोध अपने घर से मजदूरी करने की बात कहकर घर से निकला था। घर से जाने के क्रम में अपने चार-पांच मित्रों के साथ दोपहर लगभग एक बजे यूपीएस अनगड़ा के पास ताड़ीखाना में ताड़ी पीने लगा। कुछ ही देर में गांव की एक लड़की का भाई वहां पहुंचा और सुबोध को देखते ही दोनों में तू-तू मैं-मैं शुरू हो गयी। मामला यहीं नहीं रुका, मारपीट कर उसका हाथ-पैर बांधकर उसे जंगल की ओर ले जाया गया। उपस्थित लोग जब हो-हल्ला करने लगे, तो उन्होंने धमकी दी गयी कि तुमलोग चुप रहो, नहीं तो गोली मार देंगे।

धमकी के कारण डर से लोग चुप रहे। सुबोध को दोनों युवक जंगल की ओर ले गए और लाठी-डंडे व पत्थर से कूचकर उसकी हत्या कर दी। हत्या कर शव को जंगल में छोड़ कर वे भाग निकले। परिजनों ने बताया कि जब दो दिन से उसका फोन बंद बता रहा था, तब हम सभी ने खोजबीन शुरू कर दी।पता चला कि अनगड़ा गांव के जंगल में एक अज्ञात शव पड़ा हुआ है। घटनास्थल पर गए तो शव की पहचान सुबोध के रूप में की गयी।

जंगल में शव होने की सूचना कुंदा पुलिस को दी गयी। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव अपने कब्जे में ले लिया और शुक्रवार को पोस्टमार्टम के लिए चतरा भेज दिया।इस संबंध में थाना प्रभारी सनोज चौधरी ने बताया कि घटना को लेकर आवेदन मिला है।कांड संख्या 31/24 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।दो नामजद के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उनकी धर-पकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है।