राजधानी राँची में कई लोगों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी शुरू की है…

राँची। राजधानी राँची में सोमवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने कई ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है।ईडी की टीम रातू रोड स्थित इंद्रपुरी रोड,मोरहाबादी,हरमू रोड इलाके सहित कई अन्य लोगों के अलग अलग ठिकानों पर छापामारी कर रही है।बिल्डर,कारोबारी सहित कई लोगों के ठिकाने पर छापेमारी हो रही है।

झारखण्ड में ईडी की बड़ी कार्रवाई
आईएएस मनीष रंजन, मंत्री मिथलेश ठाकुर के पीएस हरेंद्र सिंह, मंत्री के भाई विनय ठाकुर समेत कई विभागीय इंजीनियर्स के यहां छापेमारी।जल जीवन मिशन में अनियमितता से जुड़ा है मामला।

गौरतलब है, कि सोमवार की सुबह एक साथ ईडी की टीम एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी ऑफिस से निकलकर अलग-अलग ठिकाने पर पहुंच कर छापेमारी कर रही है।ईडी ने यह छापेमारी राँची के पंडरा थाने में दर्ज प्राथमिकी मामले होने की सूचना है।इस मामले में ईडी ने अपने यहां ईसीआइआर किया है।पंडरा थाने में एक अधिवक्ता सुजीत कुमार पर ईडी को मैनेज करने के नाम पर छह करोड़ रुपये की ठगी का आरोप लगा है।

इसी मामले में ईडी ने आठ अक्टूबर को राँची, धनबाद व पटना के आधा दर्जन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी।इस छापेमारी में कुछ दस्तावेज मिले हैं, जिसकी छानबीन चल रही है।जिनके यहां छापेमारी हुई है उनमें पंडरा क्षेत्र में रहने वाले अधिवक्ता सुजीत कुमार, कांके के अंचलाधिकारी जय कुमार राम, पूर्व अंचलाधिकारी सह धनबाद के डीटीओ दिवाकर द्विवेदी, नामकुम के पूर्व अंचलाधिकारी प्रभात भूषण तथा जमीन कारोबारी संजीव पांडेय से जुड़े ठिकाने शामिल थे।