नीट पेपर लीक मामले में धनबाद से दूसरी गिरफ्तारी, सीबीआई ने बिहार के बंटी शर्मा को किया गिरफ्तार….!

 

धनबाद/पटना।नीट प्रश्न पत्र लीक मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को धनबाद से बंटी शर्मा उर्फ बंटी सिंह नामक युवक को गिरफ्तार किया है।धनबाद के झरिया से हिरासत में लिया गया बंटी शर्मा बिहार के जहानाबाद जिले का रहने वाला है।सूत्रों के मुताबिक बंटी शर्मा को हिरासत में लेकर सीबीआई अधिकारी पटना चले गये।उसे शनिवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जायेगा।हालांकि सीबीआई की ओर से इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा रही है। नीट मामले में धनबाद से सीबीआई की यह दूसरी गिरफ्तारी है।

दो दिन पहले सीबीआई ने धनबाद के सरायढ़ेला बापू नगर निवासी अमन सिंह को गिरफ्तार किया था। अमन सिंह को रिमांड पर लेकर सीबीआई पटना में पूछताछ कर रही है। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि रिमांड पर लिये गये आरोपितों से प्रश्न पत्र लीक मामले में अब तक मिले तथ्यों की पुष्टि करायी जा रही है। इसके अलावा पूर्व में हुए अन्य परीक्षा में भी उनकी संलिप्तता की जानकारी जुटायी जा रही है।

सीबीआई की टीम बुधवार से धनबाद में कैंप की हुई है।उस दिन सीबीआई की टीम ने एक साथ अमन सिंह के घर के अलावा गोविंदपुर स्थित बंटी सिंह उर्फ बंटी शर्मा के घर पर छापामारी की थी, लेकिन बंटी भागने में सफल रहा था. बाद में सीबीआई की टीम ने उसकी एक एक्सयूवी गाड़ी को जब्त कर ली थी।उसके बाद से सीबीआई की टीम उसे तलाश रही थी। सूत्रों ने बताया कि गुरुवार की रात टीम ने झरिया में एक व्यक्ति के घर से बंटी को हिरासत में लिया है।

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने शुक्रवार को अपनी जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है।सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में नीट मामले की सुनवाई होनी है. सुप्रीम कोर्ट ने अपनी पहले की सुनवाई में इओयू से जांच रिपोर्ट देने को कहा था। इओयू के एडीजी नैयर हसनैन खान जांच रिपोर्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के लिए गुरुवार को रवाना हुए थे। सीबीआई जांच शुरू होने के पहले बिहार सरकार ने नीट प्रश्न पमत्र लीक मामले की जांच इओयू को सौंपी थी। इओयू ने जांच करते हुए कई गिरफ्तारियां की थीं।