गैंगवार में हत्या और फायरिंग मामले का सरायकेला पुलिस ने किया खुलासा, नौ अपराधी गिरफ्तार..

 

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों गोली मारकर हत्या और फायरिंग मामले का सरायकेला पुलिस ने खुलासा कर दिया है। दोनों आपराधिक घटनाओं में शामिल कुल नौ अपराधियों को आदित्यपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस ने सात कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया हैं

बीते बुधवार को आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कल्पनापुरी में पहाड़ी के पास स्क्रैप व्यवसायी विक्की नंदी के सहयोगी विवेक सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।इस मामले में पुलिस ने सात कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनमें मुख्य रूप से सुशांत सिंहदेव उर्फ टूना सिंह, सोनू वर्मा, दुशासन महतो, सूरज तांती, जयप्रकाश महतो, राजेंद्र महंत, मानसिंह मुर्मू शामिल है।

एसपी मनीष टोप्पो ने बताया कि गैंगवार में हत्या हुई थी।एसपी ने कहा कि हत्याकांड के बाद एसडीपीओ संतोष मिश्रा के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई थी। एसआईटी ने मामले की तफ्तीश के बाद तीन दिन के अंदर हत्याकांड का खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने इन अपराधियों के पास से तीन कंट्री मेड पिस्तौल, दो देसी कट्टा, 14 जिंदा कारतूस, दो बोतल बम, हत्या में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और मोबाइल फोन बरामद किया है।

एसपी ने बताया कि स्क्रैप कारोबारी अपराधी विक्की नंदी ने बीते दिनों कदमा थाना क्षेत्र में भोलू कुम्भकार उर्फ तारिणी की हत्या करा दी थी।जिसका बदला लेने के लिए कार्तिक मुंडा और सागर लोहार गिरोह से जुड़े अपराधियों ने विवेक सिंह की हत्या कर दी।

आदित्यपुर थाना क्षेत्र के शांतिनगर में बीते दिनों स्क्रैप और जमीन कारोबार से जुड़े रॉकी कालिंदी समेत उसके 5 वर्षीय बेटे पर फायरिंग मामले का भी पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस में घटना में शामिल झामुमो नेता राजेश गोप और उसके सहयोगी सदन गोप को गिरफ्तार किया है।

शांतिनगर के रहने वाले रॉकी कालिंदी की अदावत स्क्रैप जमीन कारोबार को लेकर झामुमो नेता राजेश गोप से अदावत बढ़ गई थी।इस वजह से उसने टारगेट करते हुए फायरिंग की थी। जिसमें पिता-पुत्र घायल हुए थे। पुलिस की गिरफ्त में आए झामुमो नेता समेत सहयोगी ने गोली चलाने की बात स्वीकार की है। हालांकि इस कांड में एक अन्य अपराधी अजय टुडू फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।