Ranchi:खिड़की का ग्रील तोड़कर 50 हजार नकद एवं 5 लाख के गहने की चोरी….नाबालिग बरामद,आरोपी को जेल भेजा…नौकरी के नाम ठगी,आरोपी गिरफ्तार

1.खिड़की का ग्रील तोड़कर 50 हजार नकद एवं 5 लाख के गहने की चोरी

राँची।नामकुम थाना क्षेत्र अंतर्गत लोवाडीह लीची बगान में चोरों ने खिड़की का ग्रील तोड़कर 50 हजार रुपए नकद एवं 5 लाख के गहनों की चोरी कर ली है।मामले में पीड़ित नीलम कविता मिंज ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।उनके अनुसार बुधवार कि रात सभी सदस्य खाना खाकर सो गए थे। गुरुवार कि सुबह सोकर उठे तो दूसरे कमरे की खिड़की में लगा ग्रील टूटा हुआ है एवं कमरे में रखे अलमीरा का सारा सामान बिखरा हुआ है। छानबीन की तो अलमारी में रखा 50 हजार रुपए नकद एवं सोने चांदी के गहने ग़ायब मिले। उनके अनुसार चोरों ने घर में घुसने के बाद कुत्ते एवं सो रहे लोगों को केमिकल सुंघा दिया होगा जिसकी वजह से सो रहे लोगों की नींद भी नहीं खुली एवं कुत्ते ने भी नहीं भोंका।सवेरे भी काफी देर बाद सभी की नींद खुली। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

2.नाबालिग को बहला-फुसलाकर लें गए आरोपी को गोड्डा से पुलिस ने गिरफ्तार किया

नामकुम थाना क्षेत्र कर लोवाडीह की 13 वर्षीय नाबालिग को बहला-फुसलाकर कर ले जाने के आरोपी प्रसनजीत दास को पुलिस ने गोड्डा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने नाबालिग को भी बरामद कर लिया है। प्रसनजीत लोवाडीह भुइंया टोली स्थित गैराज में काम करता था। 30 जून को नाबालिग के परिजनों ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।तकनीकी शाखा की सहायता से पुलिस टीम ने गोड्डा जाकर दोनों को बरामद किया। गुरुवार को नाबालिग का न्यायालय में बयान कराकर परिजनों को सौंप दिया। वहीं आरोपी को जेल भेज दिया।

3.नौकरी के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार

नामकुम थाना पुलिस ने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 9 लाख रुपए ठगने के आरोपी मंटू कुमार साहू उर्फ मनोज महतो पिता दारोगा प्रसाद सिल्ली निवासी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर ब्रह्मदेव प्रसाद ने बताया कि दो जुलाई को लोवाडीह निवासी पृषिका कच्छप ने प्राथमिकी दर्ज कराया था। उसने बताया कि मंटू का उसके घर आना जाना था उसने नौकरी दिलाने के नाम पर ऑनलाइन एवं नकद मिला कर 9 लाख रुपए लिए थे और ना नौकरी लगाया ना पैसे लौटाए।