Ranchi:अपराधियों ने 1.40 करोड़ का जेवर लूटे,40 लाख का हुआ बरामद,पुलिस गदगद,जेवर कारोबारी मायूस…..एसएसपी और सिटी एसपी हुए सम्मानित…

 

राँची।राजधानी राँची में 28 जून को बिरसा चौक के पास डीपी ज्वेलर्स में 1.40 करोड़ के जेवरात की लूट हुई थी। लूटकांड तो राँची पुलिस ने 11 वें दिन खुलासा जरूर कर लिया लेकिन मात्र 40 लाख के जेवरात की ही बरामदगी हो सकी है। एक करोड़ के जेवरात का अब भी पता नही है। इससे जिनके दुकान से लूट हुई थी, जेवर कारोबारी परेशान है।

इधर राँची पुलिस द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि डीपी ज्वेलर्स में अज्ञात अपराध कर्मियों द्वारा हथियार के बल पर लूटपाट एवं ज्वेलर्स के मालिक को गोली मारकर जख्मी करने की घटना का पेशेवर दक्षतापूर्ण तरीक़े उदभेदन करते हुए राँची पुलिस द्वारा कांड कारित करने वाले कुल आठ(08) अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया। अपराधियों के पास से लूटे गये स्वर्ण व चाँदी के आभूषण-बर्तन व रुपया तथा घटना में प्रयुक्त हथियार व कारतूस इत्यादि बरामद किया गया। इसे लेकर राँची पुलिस की उपलब्धि पर आज स्वर्ण व्यवसायी संघ के द्वारा वरीय पुलिस अधीक्षक,राँची एवं पुलिस अधीक्षक, नगर , राँची को सम्मानित किया गया तथा राँची पुलिस की प्रशंसा की गई।राँची पुलिस द्वारा किए गए कांड के उदभेदन से व्यवसायियों में राँची पुलिस के प्रति विश्वास की बहाली हुई है।वहीं राँची पुलिस सभी नागरिकों के जान-माल, सम्मान और सम्पति की सुरक्षा के लिए कृत संकल्पित है।