Ranchi:राष्ट्रपति के दौरे को लेकर छह आईपीएस सहित दो हजार जवानों की तैनाती, ट्रैफिक व्यवस्था में किया गया बदलाव

 

राँची।राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय झारखण्ड दौरे पर आ रहीं हैं।राष्ट्रपति 19 सितंबर राँची आने की सूचना है। इसको लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किए गए है।इसको लेकर छह आईपीएस सहित दो हजार जवानों की तैनाती की गई है।वही राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर राँची शहर की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। 19 सितंबर को राँची में शाम पांच बजे से रात के 8:30 बजे तक सभी बड़ी, छोटी मालवाहक वाहनों, बसों, सवारी वाहनों का प्रवेश और परिचालन वर्जित रहेगा।आकस्मिक सेवा के वाहनों को छोड़कर।

ट्रैफिक व्यवस्था में किया गया बदलाव:

-19 सितंबर को काठीटांड की ओर जाने वाली सभी वाहन शहर से कांके की ओर से रिंग रोड होते हुए गंतव्य स्थान तक जा सकते है।

-19 सितंबर को एचईसी गेट से लेकर अरगोड़ा चौक, सहजानन्द चौक, किशोरगंज चौक, न्यू मार्केट चौक, हॉटलिप्स चौक तक के मार्ग का उपयोग शाम 05:00 बजे से 08:30 बजे तक कम से कम करने का निर्देश।

-19 सितंबर को आवश्यकतानुसार अन्य मार्गों को कम समय के लिए डायवर्ट और रोका जा सकता है।

-20 सितंबर को राँची शहर में सुबह 08:00 बजे से 12:30 बजे तक सभी बड़ी,छोटी मालवाहक वाहनों, बसों, सवारी वाहनों का प्रवेश, परिचालन वर्जित रहेगा। इसके अलावा दिन में समय 09:00 बजे से 12:00 बजे तक अरगोड़ा चौक से कडरू पुल और कडरू पुल से मेकॉन चौक तक सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।आकस्मिक सेवा के वाहनों को छोड़कर।

-20 सितंबर को दुर्गा सोरेन चौक से लेकर रामपुर चौक रिंग रोड तक बड़ी वाहनों, बसों ,सवारी वाहनों का प्रवेश,परिचालन वर्जित रहेगा। कार्यक्रम में भाग लेने वाले वाहनों और आकस्मिक वाहनों को छोड़कर।

-20 सितंबर को समय 10:00 बजे से 03:00 बजे तक नामकुम चौक, सदाबहार चौक, घाघरा रोड होते हुए जैप-01 कमाण्डेन्ट आवास चौक तक सभी प्रकार के वाहनों के प्रवेश, परिचालन वर्जित रहेगा।आकस्मिक सेवा के वाहनों को छोड़कर।

– 20 सितंबर को जमशेदपुर और बुण्डू की ओर से आने वाली सभी प्रकार के वाहन रिंग रोड से दाहिने लेकर टाटीसिल्वे होते हुए शहर में प्रवेश करेंगे।साथ ही राँची शहर से जमशेदपुर की ओर जाने वाली सभी प्रकार के
वाहन दुर्गा सोरेन चौक से दाहिने लेकर टाटीसिल्वे होते हुए रिंग रोड के रास्ते अपने गंतव्य तक जाऐगी।

तीन लेयर की सुरक्षा रहेगी:

राष्ट्रपति 20 सितंबर को राँची के नामकुम स्थित इंडियन कौंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च के कार्यक्रम में शामिल होंगी। राष्ट्रपति का काफिला जिस मार्ग से गुजरेगा, वहां पर तीन लेयर की सुरक्षा रहेगी।राष्ट्रपति की सुरक्षा में छह आईपीएस के अलावा 10 डीएसपी, 25 इंस्पेक्टर, 20 दारोगा, दो हजार से अधिक अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है। साथ ही सुरक्षा में बम निरोधक दस्ता, जैप, आईआरबी, रैफ और जगुआर की टीम को भी तैनात किया गया।कार्यक्रम स्थल के आस-पास अवैध पार्किंग वर्जित रहेगा.कार्यक्रम स्थल में सिर्फ पास युक्त लोगों को ही प्रवेश करने दिया जाएगा।