Ranchi:करीब 20 घंटे बाद डैम से निकाला गया दो भाइयों का शव,नहाने के क्रम डूबने से हुई मौत…

 

राँची।राजधानी राँची के नगड़ी थाना क्षेत्र के धुर्वा डैम में डूबे दो भाइयों को शव रविवार को एनडीआरएफ की टीम ने निकाल लिया।शवों के पोस्टमार्टम के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया।बता दें शनिवार को डैम में नहाने के दौरान डूबे दो भाइयों आर्य और आलोक के शव को 14 घंटे के बाद पानी से बाहर निकाल लिया गया। शनिवार को रात हो जाने की वजह से एनडीआरएफ खोज रोक दी थी।इसके बाद रविवार को एनडीआरएफ टीम के अथक प्रयास के बाद दोनों के शवों को बाहर निकाला जा सका।

धुर्वा इलाके के सेक्टर चार में रहने वाले आपस मे चचेरे भाई लगने वाले 16 वर्षीय आर्य और 17 वर्षीय आलोक शर्मा शनिवार को घर मे बिना किसी को बताए धुर्वा डैम में अपने तीन दोस्तों के साथ फोटो खिंचवाने और नहाने के लिए गए थे। इसी क्रम में गहरे पानी मे जाने की वजह से दोनों भाई डूब गए, जानकारी मिलने के बाद नगड़ी पुलिस मौके पर पहुंची और पहले स्थानीय गोताखोरों की मदद से दोनों को डैम से बाहर निकालने की कोशिश की गई, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। जिसके बाद एनडीआरएफ को मौके पर बुलाया गया। शनिवार को एनडीआरएफ की टीम ने दोनों शवों को निकालने की भरपूर कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी।

शनिवार के बाद रविवार को एनडीआरएफ की टीम ने वापस आकर दोबारा दोनों शवों की तलाश शुरू की और चार घंटे की अथक मेहनत के बाद दोनों शवों को डैम से बाहर निकाला गया।

दोनों छात्रों को शव को डैम से निकालने के बाद पुलिस ने दोनों को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स अस्पताल भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया।वहीं दूसरी तरफ एक ही परिवार को दो बच्चों की असमय मौत से परिवार में मातम का माहौल है।परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।