Ranchi:शटर काटकर मोबाइल दुकान से 5.50 लाख कैश सहित 26 लाख रुपये की मोबाइल की चोरी,सीसीटीवी में कैद हुए चोर…

राँची।राजधानी राँची के जगरनाथपुर थाना से करीब एक किलोमीटर दूरी पर चोरों ने दुस्साहस दिखाते हुए एक मोबाइल दुकान में बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया है।चोरों ने गैस कटर से पहले मोबाइल दुकान का ग्रिल और फिर शटर काट दिया और 5.50 लाख कैश और 22 लाख रुपये के मोबाइल फोन ले गए।

चोरी का पूरा मामला जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर 2 स्थित खुशी टेलीकॉम का है।शनिवार की देर रात अज्ञात चोरों ने जगन्नाथपुर के सेक्टर 2 मार्केट स्थित खुशी टेलीकॉम मोबाइल दुकान में गैस कटर से दुकान का शटर काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। मोबाइल दुकान के मालिक प्रमोद कुमार को चोरी की जानकारी घटना के कुछ देर बाद हुई, जिसके बाद उन्होंने शोर मचाया तो चोर और कुछ समान बाहर छोड़कर भाग गया।

खुशी टेलीकॉम के मालिक प्रमोद कुमार ने बताया कि चोरों ने सबसे ज्यादा 21 आईफोन,4 वीवो और 4 सैमसंग का मोबाइल चुराए हैं।जिनकी कीमत करीब 22 लाख रुपये है।प्रमोद ने बताया कि कैश काउंटर पर 5.50 लाख रुपये रखे थे, जिसे चोर अपने साथ ले गये।

चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।सीसीटीवी देखने से पता चलता है कि चोरी की पूरी घटना को दो चोरों ने मिलकर अंजाम दिया है।सबसे पहले चोरों ने दुकान के बाहर काला पर्दा लटका दिया, ताकि लोगों का ध्यान दुकान की ओर न जाए।उसके बाद एक चौकी भी बाहर रख दिया।

पर्दा लगाने के बाद मोबाइल दुकान के शटर को गैस कटर से काटा गया, इसके बाद चोरों ने अंदर लगे शीशे के गेट को तोड़ दिया और चोर सबसे पहले उस जगह पहुंचे जहां आईफोन रखे हुए थे।इसके बाद बैग में सभी आईफोन रख सभी ले गए।चोरी के बाद दोनों चोर दुकान से बाहर निकल रहा था इसी बीच दुकान के पास अंदर में सोये एक व्यक्ति को भनक लग गई।उन्होंने तुंरत दुकान मालिक को सूचित किया।इसी बीच चोर फरार हो गये।चोरी रात दो बजे की गयी।

मामले की जानकारी मिलने के बाद जगन्नाथपुर थाना प्रभारी हरदेव प्रसाद मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी में कैद चोरों की तस्वीर अपने साथ ले गये।सीसीटीवी से मिले फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है। जगन्नाथपुर थाना प्रभारी हरदेव प्रसाद ने बताया कि दुकान से अधिकतर आईफोन चोरी हो गये हैं। मामले में दुकानदार की ओर से लिखित शिकायत दी गयी है, जिस पर प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।दुकान मालिक प्रमोद कुमार ने बताया कि दुकान का इंश्योरेंस नहीं था।