Ranchi:हथियार के बल पर जमीन काराेबार करता है सरगना, ससुर के इशारे पर महिला काे टारगेट कर चलाया 5 गाेली, 4 गिरफ्तार

 

–हिनू में तीन वर्ष पहले जमीन काराेबारी काे मारा था 7 गाेली, जेल से निकला ताे अब गाेली चलवाकर फैला रहा दहशत

राँची।राजधानी राँची के डोरंडा इलाके में हथियार के बल पर जमीन का काराेबार करने वाले कुख्यात अपराधी अली खान गिराेह के 4 अपराधियाें काे पुलिस ने गिरफ्तार कर गुरूवार काे जेल भेज दिया है। जेल भेजे गए अपराधियाें में सरगना अली का ससुर आजम अहमद के अलावा आफताब आलम,निजाद अख्तर उर्फ बिट्टू और राैशन तस्लीम का नाम शामिल है। सभी आराेपी डाेरंडा का ही रहने वाला है। पुलिस अब पीड़िता शबाना परवीन व उसके भाई शकील अख्तर काे टारगेट कर गाेली चलाने वाले आरिफ उर्फ हनुमान और माेइन खान के अलावा अली खान, शहबाज उर्फ चाेंच, गवाला, फैज कुरैशी व मुगगी कुरैशी समेत अन्य आराेपियाें की तलाश कर रही है। पुलिस जांच में इस बात की जानकारी मिली है कि 3 वर्ष पहले हिनू स्थित फन सिनेमा के समीप हुए जमीन काराेबारी अल्ताफ हत्याकांड में शामिल अली खान ने अपने ससुर आजम खान के इशारे पर ही पूरे घटना का अंजाम दिया है। इसके लिए गिराेह के सदस्य आरिफ उर्फ हनुमान और माेईन खान के अलावा अन्य लाेगाें का सहयाेग लिया है। फिलहाल पुलिस नामजद अभियुक्त अली, आरिफ व माेइन समेत अन्य की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है। मालूम हाे कि डाेरंडा थाना क्षेत्र स्थित मणिटाेला में जमीन विवाद में अपराधियाें ने गाेलीबारी की थी। हालांकि किसी काे गाेली नहीं लगी थी।

8 नामजद व 30 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, महिला व उसके भाई काे टारगेट कर चलाया था गाेली

गाेलीबारी की घटना के बाद शबाना प्रवीण के बयान पर पुलिस 8 नामजद व 30 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता शबाना ने बताया है कि मनी टाेला स्थित अर्धनिर्मित मकान काे अपराधियाें ने ताेड़ दिया था। इसके बाद जब वह अपने पति जावेद व भाई शकील के साथ वहां पहुंची ताे अली ने गाली-गलाैज करते हुए गाेली मारने काे कहा। इसके बाद आरिफ ने उसे टारगेट कर 3 गाेली चलाया लेकिन अचानक नीचे झूक जाने की वजह से गाेली नहीं लगी। इसके बाद माेईन ने उसके भाई शकील काे टारगेट कर दाे गाेली चलाया जाे नहीं लगा। पुलिस ने सभी आराेपियाें की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है।

खूद काे नाजनीतिक पार्टी का बताते हैं नेता, दाे रायफल व 26 गाेली बरामद

जेल भेजे गए आजम अहमद खूद काे एक राजनीतिक पार्टी का नेता बताते हैं। हाजत में बंद रहने के दाैरान भी वह थाने में पुलिस पदाधिकारियाें के समक्ष खूद काे समाजिक कार्यकर्ता व नेता बताकर निर्दाेष हाेने का दावा करते रहे। हालांकि पुलिस का कहना था कि आजम ने ही अपने अपराधिक प्रबृति के दमाद अली खान से गाेली चलवाया है। पुलिस ने आजम अहमद के पास से दाे लाईसेंसी रायफल भी बरामद की है जिसे जमीन विवाद में हुए गाेलीबारी के दाैरान उसने निकाला था। दाेनाें रायफल के साथ 26 गाेली भी बरामद की गई है। अनुसंधान के दाैरान अब पुलिस जब्त रायफल का लाईसेंस रद्द कराने के लिए प्रक्रिया शुरू करेगी।