Ranchi:शादी से पहले शादी के बाद भी साली से शारीरिक सम्बन्ध बनाता था जीजा,साढ़ू ने साढू को मार डाला,घटना को अंजाम देने के लिए सालों तक किया इंतजार…

 

राँची।जिले के राहे ओपी क्षेत्र में हुए जितेंद्र महतो हत्याकांड को अवैध संबंध की वजह से अंजाम दिया गया था।अर्जुन महतो की हत्या उसके ही साढू के द्वारा अंजाम दिया गया था।बुधवार को हत्याकांड का खुलासा करते हुए राँची पुलिस ने आरोपी समीर महतो उर्फ समीर कोइरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार पश्चिम बंगाल के पुरुलिया के रहने वाले समीर कोइरी की शादी साल 2012 में राँची जिले के बुंडू में हुई थी। शादी के बाद समीर को यह पता चला कि उसके मंझले साढू से उसकी पत्नी का अवैध संबंध है। जब समीर ने अपने पत्नी से इस बारे में पूछताछ की तो उसकी पत्नी ने बताया कि शादी होने से पहले जब भी अर्जुन (जीजा) अपने ससुराल आता था तो वह उसे जबरन संबंध बनाता था।कई बार उसने अपने जीजा जितेंद्र का विरोध भी किया, लेकिन वह नहीं माना।लोकलाज के भय से वह घर में भी अपनी बात भी नहीं रख पाई। इसी दौरान उसकी शादी हो गई।

शादी के बाद भी कई बार जबरन अर्जून महतो ने समीर की पत्नी के साथ संबंध बनाए। मामले की जानकारी होने के बाद समीर ने अपने ससुराल जाकर जितेंद्र को लेकर शिकायत की, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद पिछले 12 सालों से समीर अपने साढू अर्जुन को जान से मारने की प्लांनिग कर रहा था। 2 से 3 बार उसने जितेंद्र को मारने की कोशिश की लेकिन उसमें वह सफल नहीं हो पाया।

जितेंद्र और समीर की दुश्मनी जग जाहिर होने के बाद समीर को किसी भी पारिवारिक समारोह में बुलाना छोड़ दिया गया था।इसी बीच सोमवार( 11 मई 2024) को समीर के बड़े साढू के दुलमी स्थित घर पर एक पार्टी का आयोजन किया गया था। इसमें समीर को नहीं बुलाया गया था लेकिन इसके बावजूद समीर अपनी बुलेट से दुलमी पहुंचा, वहां उसने रात होने का इंतजार किया और अपनी बाइक को गांव के बाहर ही छोड़ दिया ताकि उसकी शोर सुनकर कोई जाग ना जाए।

जब समीर अपने बड़े साढू के यहां पहुंचा तो उस दौरान अर्जुन महतो अपने कमरे में गहरी नींद में सोया हुआ था।समीर चुपचाप कमरे के अंदर गया और अपने कमर में रखें कट्टे को निकाल कर जितेंद्र के सिर से सटाकर गोली मार दी। गोली मारने के बाद समीर मौके से फरार हो गया। आनन-फानन में जितेंद्र को अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर एसएसपी ने प्रेसवार्ता में बताया कि जबरन संबंध बनाने की वजह से समीर अपने साढू से कई वर्षों से बदला लेने के फिराक में था।पारिवारिक समारोह जिसमें समीर को बुलाया भी नहीं गया था, लेकिन वह वहां पहुंचा और उसने जितेंद्र की हत्या कर दी। मामले की जानकारी मिलने के बाद 12 घंटे के अंदर पुलिस के द्वारा हत्या के आरोपी समीर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में समीर ने ही है बताया है कि वह पिछले 12 वर्षों से अर्जुन महतो की हत्या करने की कोशिश कर रहा था। हत्या के लिए उसने प्रण लिया हुआ था।