Ranchi:नहाने के दौरान डैम में डूबा छात्र,भाई बाल बाल बचा,दोनों भाई ट्यूशन पढ़कर घर लौट रहा था….

राँची।राँची के हटिया डैम में नहाने के दौरान शुक्रवार को दिन के करीब साढ़े तीन बजे एक नाबालिग छात्र डूब गया। 14 वर्षीय अंजन केरकेट्टा तुपुदाना दसमाइल निवासी दानकुमार केरकेट्टा का पुत्र है। पुलिस के अनुसार अंजन केरकेट्टा अपने भाई अंकुर केरकेट्टा के साथ साइकिल से धुर्वा कोचिंग करने आया था और धुर्वा डैम की ओर घूमने चला गया। घूमने के बाद दोनों भाई डैम में नहाने उतर गए और अंजन गहरे पानी में चला गया। अंकुर के शोर मचाने पर जबतक लोग मदद वे लिए पहुंचते अंजन पानी में डूब चुका था। इसके बाद स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना धुर्वा और नगड़ी थाने को दी। नगड़ी पुलिस ने आसपास के गोताखोरों को बुलाकर पानी में उतारा, परंतु वे अंजन को खोजने में विफल रहे।

शनिवार को एनडीआरएफ की टीम द्वारा उसकी तलाश की जाएगी। इससे पूर्व 11 मई को भी धुर्वा निवासी दो नाबालिग छात्र और आपस में चचेरे भाई आर्य शर्मा और प्रशांत शर्मा की धुर्वा डैम में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई थी।

हर वर्ष इस डैम में लगभग दर्जन भर लोगों की नहाने के क्रम में डूबने से मौत हो जाती है। इनमें अधिकतर नाबालिग होते हैं। लेकिन यहां लोगों की सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। यहां पानी की गहराई कहीं कम और कहीं ज्यादा है जिससे नहाने उतरे लोगों को अंदाजा नहीं हो पाता है। वहीं डैम के दूसरे छोर पर पानी के नीचे कीचड़ और गाद भरा है जिससे डैम में नहाने उतरे लोग फंसकर अपनी जान गंवा देते हैं।