डीपी ज्वेलर्स से 1.40 करोड़ के जेवरात लूटकांड मामले में राँची पुलिस को मिली सफलता,सभी अपराधी गिरफ्तार,अपार्टमेंट से एक बैग जेवरात भी पुलिस ने किए बरामद

 

–लूट कांड के बाद एक अपराधी ने पुंदाग स्थित एक निर्माणाधीन अपार्टमेंट में छिपा रखा था लूट के जेवरात

राँची।जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में बिरसा चौक के पास स्थित डीपी ज्वेलर्स लूट कांड में राँची पुलिस को सफलता मिल गई है। राँची पुलिस ने इस कांड में शामिल सभी अपराधियों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने घटना के बाद अपराधियों को सहयोग करने के आरोप में दो तीन लोगों को हिरासत में लिया है।वहीं लूटे हुए जेवरातों में से एक बैग जेवरात भी राँची के पुंदाग स्थित एक निर्माणाधीन अपार्टमेंट से बरामद किए है। उक्त अपार्टमेंट में राँची पुलिस की टीम रविवार की सुबह पहुंची थी। अपार्टमेंट के फ्लैट में एक कमरे में उक्त बैग को अन्य सामान के साथ छिपा कर रखा गया था। ताकि किसी को शक ना हो। पुलिस ने अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ चल रही है। राँची पुलिस ने अभी इस मामले में अधिकारिक पुष्टि नहीं की है। संभावना है कि मामले में सोमवार को राँची पुलिस अपराधियों व बरामद जेवरात के संबंध में खुलासा कर सकती है।डीपी ज्वेलर्स में 28 जून को दिन में 3 से 4 बजे के बीच लूट कांड की घटना को अपराधियों ने अंजाम दिया था। ज्वेलरी शॉप से करीब 1.40 करोड़ रुपए के जेवरात और 2.50 लाख रुपए नगद अपराधी लूट कर भाग निकले थे। सभी अपराधी हेलमेट पहने हुए थे और उनके पास हथियार था। लूट के बाद अपराधियों ने दो राउंड फायरिंग भी की थी। फायरिंग में एक गोली डीपी ज्वेलर्स के संचालक को हाथ में लगी थी।

सीसीटीवी में अपराधी एक दूसरे का ले रहे थे नाम, उसी से पुलिस को मिला सुराग

लूट कांड की घटना के बाद राँची पुलिस ने जब ज्वेलरी शॉप से मिले सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया तो उसमें अपराधी एक दूसरे का नाम लेते हुए सुनाई दिए। उसी से पुलिस को इस कांड में शामिल अभियुक्तों के संबंध में अहम सुराग मिले। इसके बाद ही राँची पुलिस ने राँची में एक होटल का पता लगाया जहां अपराधी रुके हुए थे। उक्त होटल से भी कुछ संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ा। उनसे पूछताछ की तो पता चला कि अपराधियों में कुछ पलामू,लातेहार और बिहार के रहने वाले है। इसके बाद पुलिस की एक टीम बिहार में और एक पलामू व लातेहार में लगातार छापेमारी कर रही थी।

सूत्रों के अनुसार लूट की घटना के बाद पुलिस ने जब सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया तो पुलिस को चौकाने वाली जानकारी िमली। घटना को अंजाम देने के बाद दो अपराधी घटना स्थल पर दोबारा आया था। वह सीसीटीवी में भी कैद हुआ था। पुलिस ने जब सीसीटीवी को ठीक के देखा तो उक्त अभियुक्त को सीसीटीवी में कैद पाया। इसके बाद ही पुलिस को इस कांड में शामिल अभियुक्तों की कड़ी जुड़ती चली गई।वहीं दो तीन अपराधी ई रिक्सा से रातु रोड में एक होटल पहुँचा था।जहां अपराधी रुका था।सूत्रों के अनुसार,जिस होटल में अपराधी रुका था उस होटल में पुलिस जब सीसीटीवी जांच कर रही थी तो मुख्य अपराधी भी सीसीटीवी देख रहा था।लेकिन जैसे ही उसे पता चला कि पुलिस को उसके बारे में जानकारी मिल गई है।वहां से फरार हो गया ।इस घटना की कुछ ऐसे पहलुओं का चौकाने वाला खुलासा हुआ।दूसरी खबर में अपडेट करेंगे।