राँची पुलिस ने टीएसपीसी के तीन उग्रवादियों को किया गिरफ्तार, रंगदारी और फायरिंग के कई कांडों का खुलासा….

राँची।राँची पुलिस ने उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। सभी को जिले के बुढ़मू थाना क्षेत्र के छापर से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार सभी उग्रवादी राँची के ग्रामीण इलाके, चतरा और हजारीबाग में रंगदारी मांगने और रंगदारी नहीं मिलने पर गोलीबारी करने समेत कई मामलों में शामिल है।बीते दिनों राँची के बुढ़मू स्थित छापर बालू घाट पर हुई आगजनी के बाद राँची के ग्रामीण इलाकों में सक्रिय उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के खिलाफ पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है।इससे पहले शनिवार को टीएसपीसी के सक्रिय उग्रवादी बद्रीनाथ गंझू को गिरफ्तार किया गया था।जबकि रविवार को पुलिस ने एक और बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक साथ तीन टीएसपीसी उग्रवादियों को गिरफ्तार किया।गिरफ्तार उग्रवादियों में अजीत सोरेन, आकाश लोहार और सुमित लहरी शामिल है।

इस सम्बंध में ग्रामीण एसपी सुमित कुमार अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार तीनों उग्रवादी बुढ़मू थाना क्षेत्र के छापर में इकट्ठा होकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।यह सूचना पुलिस को दी गई सूचना पुख्ता करने के बाद खलारी डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और उग्रवादियों को गिरफ्तार करने का टास्क दिया गया।इसके बाद बुढ़मू थाना के सहयोग से तीनों उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी सुमित अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार तीनों उग्रवादी टीएसपीसी कमांडर दिवाकर गंझू उर्फ प्रताप जी दस्ते के सक्रिय सदस्य हैं।तीनों उग्रवादियों ने राँची,चतरा और हजारीबाग में कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस की पूछताछ में तीनों गिरफ्तार उग्रवादियों ने बताया कि वे लोग मार्च 2024 में हजारीबाग के बड़कागांव के कायलंग बालू यार्ड में फायरिंग और रंगदारी करने की वारदात में शामिल थे। इसके अलावा चतरा जिले के पिपरवार थाना क्षेत्र, हजारीबाग जिला के केरेडारी, उरीमारी और रामगढ़ जिला के पतरातू थाना क्षेत्र में भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।