Ranchi: विधायक की पत्नी बुंडू से बालू लदा हाईवा का पीछा करते पहुँचीं नामकुम,दो हाईवा जब्त…

राँची।जिले के तमाड़ विधायक विकास मुंडा की पत्नी बालू लदा हाईवा का पीछा करते हुए खरसीदाग ओपी क्षेत्र के लालखटंगा के रिकीबुरु पहाड़ के समीप जंगल पहुंची एवं अवैध बालू लदा हाईवा को पकड़ा। उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी बुंडु डीएसपी रतीभान सिंह एवं दशमफॉल थाना को दी जिसके बाद डीएसपी एवं थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने बताया कि काला रंग का स्कोर्पियो सवार लोगों ने बालू लदा हाईवा को रोका।स्कोर्पियो में विधायक की पत्नी, चालक एवं तीन अन्य लोग सवार थे।सभी हाइवा चालक से उलझ गए। इसी दौरान बुंडू डीएसपी एवं दशमफॉल थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे एवं छानबीन की।वहीं स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंचे खरसीदाग ओपी प्रभारी ने दो बालू लदा हाईवा (जेएच 01एफपी2816 ),(जेएच 02बीक्यू 4420) को जब्त कर लिया।

वहीं बुंडु डीएसपी ने बताया कि विधायक की पत्नी ने फ़ोन कर अवैध बालू लदा हाईवा पकड़ने की सूचना दी थी।सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी के साथ मौके पर पहुँचे।मामले की जानकारी ली गई। बताया कि पुलिस को देखकर हाईवा का चालक मौके से फरार हो गया।

खरसीदाग ओपी प्रभारी चूड़ामणि टुडु ने बताया कि स्थानीय लोगों के द्वारा सूचना प्राप्त हुई की काला रंग की स्कोर्पियो सवार लोगों ने दो हाईवा को रोका है। दोनों में बालू लदा है। वहीं एक बालू लदा टबों भाग गया। सूचना पर घटनास्थल पहुंचे तो देखा कि विधायक की पत्नी,उनके साथ चार युवक एवं बुंडू डीएसपी एवं दशमफॉल थाना प्रभारी मौजूद थे। मौके से दो बालु लदा हाईवा जब्त किया गया है।करवाईं की जा रही है।

मामले में क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि विधायक की पत्नी बालू पकड़ने आई थी या वसूली करने यह जांच का विषय है। अगर पकड़ने आईं थी तो उन्हें संबंधित थाना को सूचना देना चाहिए बुंडू डीएसपी को नहीं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।