Ranchi:जमीन कारोबारी शेखर कुशवाहा की रिमांड पर शुक्रवार को होगी सुनवाई,न्यायायिक हिरासत में भेजे गए जेल,ईडी ने कल गिरफ्तार किया था…

राँची।जमीन घोटाला मामले में जमीन कारोबारी शेखर कुशवाहा को ईडी ने आज गुरुवार को स्पेशल कोर्ट में पेश किया।ईडी ने कोर्ट से शेखर कुशवाहा की सात दिनों की रिमांड की मांग की। जिस पर कोर्ट ने सुनवाई के लिए अगली तारीख तय की।अब इस मामले में शुक्रवार को सुनवाई होगी। ईडी की टीम ने शेखर कुशवाहा को बुधवार को गिरफ्तार किया था।जिसके बाद उन्हें आज कोर्ट में पेश किया गया।शेखर कुशवाहा के वकील अभिषेक कृष्ण ने बताया कि कोर्ट कल रिमांड पर सुनवाई करेगी।उसके बाद ही तय होगा कि ईडी कितने दिनों के लिए शेखर कुशवाहा को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।शेखर कुशवाहा को फिलहाल न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है, अब शुक्रवार को सुनवाई के बाद ही रिमांड अवधि के बारे में स्पष्ट हो पाएगा।

बता दें कि जमीन घोटाला मामले में ईडी शेखर कुशवाहा के कई ठिकानों पर दो बार छापेमारी भी कर चुकी है। ईडी ने शेखर कुशवाहा को कई बार समन भी जारी किया, लेकिन वह समन जारी होने के बाद भी दफ्तर नहीं पहुंच रहे थे। इसके बाद ईडी ने उन्हें बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।आरोप है कि शेखर कुशवाहा ने गाड़ी मौजा में करीब 5 एकड़ जमीन के कागजात में छेड़छाड़ कर उसे बेच दिया था। ईडी ने शेखर कुशवाहा पर सरकारी अधिकारी की मिलीभगत से जमीन के मूल स्वरूप से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है।

मालूम हो कि ईडी ने इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और भू राजस्व उपनिरीक्षक भानु प्रताप को भी गिरफ्तार किया था. शेखर कुशवाहा भानु प्रताप के काफी करीबी माने जाते हैं।भानु प्रताप पर बड़गाईं अंचल में उपनिरीक्षक के पद पर रहते हुए कई एकड़ जमीन को अवैध तरीके से बेचने का आरोप है।