Ranchi:बाइक चोर गैंग के आधा दर्जन अपराधी गिरफ्तार, रामगढ़ से आकर बाइक चोरी करता था,चोरी के आठ बाइक बरामद

राँची।राजधानी राँची की पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए आधा दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार किया है।ये गिरोह रामगढ़ जिले का है।बताया जाता है कि राँची पुलिस को यह सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए राँची के ओरमांझी थाना क्षेत्र में एक जगह इकट्ठा हुए हैं प्राप्त सूचना के आधार पर राँची के एसएसपी के द्वारा ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर अपराधियों को धर दबोचने का टास्क दिया गया।

उसके बाद अपराधियों की धरपकड़ के लिए ओरमांझी में कई जगह वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया गया।इसी दौरान रामगढ़ की ओर से दो मोटरसाइकिल पर सवार छह व्यक्ति आ रहे थे।जिन्हें गश्ती दल के द्वारा रुकने का इशारा किया गया। लेकिन दोनों बाइक में सवार सभी युवक पुलिस को देखकर फरार होने की कोशिश करने लगे।

पुलिस ने खदेड़ कर दो युवकों हारून अंसारी और साजिद अंसारी को धर दबोचा जबकि चार फरार होने में कामयाब हो गए।पूछताछ में यह जानकारी मिली कि दोनों बाइक चोर है। कड़ाई से पूछताछ करने के बाद दोनों ने अपने अन्य चार साथियों के बारे में भी बताया जिन्हें पुलिस ने दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने जिन अपराधियों को गिरफ्तार किया है उनमें साजिद अंसारी, हारुन अंसारी, आलम अंसारी, आफताब अंसारी, कलीम अंसारी और आजाद अंसारी शामिल हैं।सभी 6 अपराधी रामगढ़ जिले के रहने वाले हैं। गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस के सामने यह स्वीकार किया है कि वे लोग राँची के अलग-अलग इलाकों से बाइक चोरी किया करते थे और फिर उन्हें सस्ते दाम पर बेच दिया करते थे।

एसएसपी चंदन सिन्हा ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में बताया कि राँची में सक्रिय एक बड़े बाइक चोर गिरोह का खुलासा करते हुए 6 बाइक चोरों को गिरफ्तार किया गया है जबकि उनके पास से चोरी के 8 बाइक भी बरामद किए गए हैं।गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ राँची के कई थानों में पूर्व से कांड भी दर्ज है।