Ranchi:जमीन पर कब्जे को लेकर फायरिंग और बवाल, गुस्साए ग्रामीणों ने जमीन दलालों को खदेड़ा…

 

राँची। राजधानी राँची में जमीन माफिया के द्वारा जबरन जमीन कब्जे को लेकर फायरिंग करने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों का आरोप है कि पंडरा इलाके के बाजरा में जमीन कब्जा करने के नीयत से आए माफिया के द्वारा फायरिंग की गई 

मिली जानकारी के अनुसार,जमीन माफिया राँची के पंडरा ओपी क्षेत्र स्थित एक कीमती जमीन पर कब्जे की कोशिश कर रहे हैं। अवैध कब्जे को लेकर जमीन माफिया के द्वारा लगातार महिला गैंग और दूसरे असामाजिक तत्वों के साथ मिलकर काम किया जा रहा था। जबकि ग्रामीण लगातार जमीन माफिया का विरोध कर रहे हैं। इसी बीच शनिवार को 50 से 60 की अधिक की संख्या में जमीन माफिया के पक्ष में कुछ महिलाएं और असामाजिक तत्व बाजरा स्थित जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंचे थे।जब ग्रामीणों ने जमीन माफिया का विरोध किया, इसके बाद जमीन माफिया की तरफ से ग्रामीणों के ऊपर फायरिंग की गई। फायरिंग से आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने जमीन माफिया के पक्ष में आए लोगों को खदेड़ा और जमकर पीटा भी। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए जमीन माफिया के पक्ष में आए लोग मौके से फरार हो गए।

वहीं मंगलवार को ग्रामीणों के द्वारा जमीन माफिया द्वारा की गई फायरिंग का वीडियो भी जारी किया गया है।वीडियो में भगदड़ की जैसी स्थिति दिख रही है और रुक-रुककर गोलियां भी चल रही हैं।ग्रामीणों का आरोप है कि जमीन माफिया के द्वारा उनकी जमीनों पर अवैध कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। जिसका वह विरोध कर रहे हैं।

इस मामले को लेकर राँची के कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय ने बताया कि ग्रामीणों की तरफ से लिखित शिकायत की गई है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। ग्रामीणों द्वारा जारी किए गये वीडियो फुटेज की भी पड़ताल की जा रही है ताकि भू माफिया की पहचान कर उन पर कार्रवाई की जा सके।