Ranchi:राजस्थान जा रहा करोड़ों का डोडा पकड़ाया ,ट्रक छोड़ फरार हुए तस्कर,ट्रक से 123 बोरा डोडा बरामद…..

राँची।राजधानी राँची के एसएसपी चंदन सिन्हा और उनकी टीम नशे के तस्करो के खिलाफ जोरदार कारवाई कर रही है।इसी कड़ी में राँची के नामकुम थाना क्षेत्र के इलाके से पुलिस की टीम ने मंगलवार के अहले सुबह एक ट्रक डोडा (अफीम)पकड़ा है।ट्रक से 123 बोरा डोडा पकड़े गए हैं।डोडा की कीमत एक करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि एसएसपी को सूचना मिली थी कि राँची के नामकुम थाना क्षेत्र के खूँटी बॉर्डर पर जंगल में एक ट्रक में भारी मात्रा में डोडा लोड कर नामकुम क्षेत्र से निकलने वाला है।सूचना प्राप्त होते ही एसएसपी के निर्देश पर मुख्यालय वन डीएसपी ने नामकुम थाना पुलिस के साथ करीब 3 बजे भोर में छापेमारी शुरू की। जैसे ही सुबह के चार बजे नामकुम से सटे रिंग रोड पर एक ट्रक दिखाई दिया,पुलिस तुरंत अलर्ट पर आई।इसी बीच ट्रक पर सवार तस्करो ने पुलिस का वाहन देख लिया ,जिसके बाद उन्होंने ट्रक को रोक उसे वही छोड़ जंगल की तरफ भाग खड़े हुए।पुलिस ने तस्करो का पीछा भी किया लेकिन अंधेरे का फायदा उठा वे फरार हो गए।

बरामद डोडा की गिनती की गई जिसमें 123 बोरा डोडा रही है। बोरे की गिनती के बाद उसे तौला जा रहा है।बोर के हिसाब से करीब 2400 किलोग्राम डोडा बताया जा रहा है।जिसकी कीमत बाजार में करीब डेढ़ करोड़ बताया जाता है।पूरे ट्रक में डोडा ही भरा हुआ है।

अफीम डोडा की सबसे ज्यादा डिमांड राजस्थान में है।यह पांचवा मौका है जब करोड़ों का डोडा राजस्थान पहुंचने से पहले राँची में पकड़ा गया। लोकसभा चुनाव के दौरान भी जो भी डोडा पकड़े गए वह सभी राजस्थान भेजे जा रहे थे। जानकारी के अनुसार राजस्थान में अफीम डोडा से उसका पाउडर बनाकर बड़े पैमाने पर उसकी स्मगलिंग की जाती है।