Ranchi:कैलाशपति मिश्र की मूर्ति को लेकर विवाद, सरना समिति लोगों ने किया हंगामा,सिटी एसपी ने समझाकर भेजा वापस…

 

राँची।राजधानी राँची के जगरनाथपुर थाना के बगल में चौक पर स्थापित भाजपा नेता स्वर्गीय कैलाशपति मिश्र के प्रतिमा को हटाने के लिए आदिवासी संगठन के कुछ लोगों ने भारी हंगामा किया पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सरना समिति के 60 से 70 कार्यकर्ता स्वर्गीय कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा को तोड़ने के लिए पहुंचे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

भाजपा के बड़े नेता रहे स्वर्गीय कैलाशपति मिश्र की प्रतिमा को हटाने के लिए र रविवार को बिरसा चौक के पास हंगामा हुआ।सरना समिति के अजय तिर्की ने कहा कैलाशपति मिश्र झारखण्ड विरोधी थे उनका झारखण्ड आंदोलन में कोई योगदान नहीं था इसके बावजूद शहर के बीचो-बीच उनकी प्रतिमा लगा दिया गया है।आदिवासी संगठन किसी भी तरह प्रतिमा को हटाने के लिए अड़े रहे।

वहीं इस मामले की गंभीरता को देखते हुए राँची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता हटिया डीएसपी पीके मिश्रा,कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय,कई थाना के थाना प्रभारी सहित दर्जन भर पुलिसकर्मियों ने सुरक्षा घेरा तैयार कर रखा था। जिसकी वजह से समिति के लोग कैलाशपति मिश्र के प्रतिमा तक नहीं पहुंच पाए। राँची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए धारा 144 लगाया गया था। बताया की भीड़ को समझा बूझकर वापस भेज दिया गया है।