गढ़वा:बीड़ी पत्ता कारोबारियों से लेवी वसूलने पहुँचा,चार वर्दीधारी पकड़े गए,इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी…

गढवा।झारखण्ड केगढ़वा-पलामू सीमावर्ती क्षेत्र में एंटी नक्सल ऑपरेशन के दौरान चार अपराधी वर्दी में पकड़ा गया है। पुलिस पूछताछ कर रही है।पुलिस इस बात का सत्यापन कर रही है कि वर्दीधारी लोग कौन से नक्सली संगठन से जुड़े हुए हैं या नया संगठन खड़ा किया है।मौके से कुछ हथियार बरामद होने की भी सूचना है।फिलहाल, इलाके में बड़ा सर्च अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें पुलिस के वरीय अधिकारी शामिल हैं।

दरअसल,पलामू जिले के चैनपुर, रामगढ़ और गढ़वा जिले के रमकंडा रंका के इलाके में कुछ वर्दीधारी लोग लेवी के लिए बीड़ी पत्ता कारोबारी को डरा धमका रहे थे। इसी सूचना के आलोक में गढ़वा एसपी के निर्देष पर पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया था।इसी सर्च अभियान के क्रम में रमकंडा थाना क्षेत्र के ठोंगापानी के इलाके में चार संदिग्ध वर्दीधारी को पकड़ा गया है।

पुलिस के अधिकारी चारों से पूछताछ कर रहे हैं और पूछताछ के बाद इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है इलाके से कुछ और लोगों के भी पकड़े जाने की सूचना मिल रही है।दरअसल, जिस इलाके से संदिग्ध लोग को पकड़े गए हैं।वह इलाका प्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखण्ड जन्म मुक्ति परिषद और टीएसपीसी का प्रभाव वाला इलाका रहा है।

इस सम्बंध में गढ़वा एसपी दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि वर्दी में चार लोग पकड़े गए हैं।हथियार भी बरामद हुआ है।पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। सर्च अभियान के बाद विस्तृत जानकारी दी जाएगी।आगे की कार्रवाई जारी है।

बता दें हाल के दिनों में गढ़वा पुलिस के सर्च अभियान में जेजेएमपी के दस्ते का सफाया हुआ था माओवादियों के कमजोर होने के बाद इलाके में जेजेएमपी और टीएसपीसी ने अपनी सक्रियता को बढ़ाया था।पलामू डीआईजी वाईएस रमेश ने बताया कि इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है,संदिग्धों का सत्यापन किया जा रहा है कि किसी नक्सली संगठन से जुड़ा है या नहीं।