जामताड़ा:वाहन चेकिंग के दौरान कार से 16 लाख रुपए बरामद,जांच में जुटी पुलिस

जामताड़ा।झारखण्ड के मिहिजाम पुलिस ने पश्चिम बंगाल से आ रही एक कार से वाहन चेकिंग के दौरान 16 लाख नगद बरामद किया है।बरामद रुपए को लेकर पुलिस जांच में जुटी है।इसकी सूचना इनकम टैक्स और संबंधित विभाग को भी दे दी गई है।

दुमका लोकसभा चुनाव 1 जून को होना है। 1 जून को लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन द्वारा पश्चिम बंगाल से सटे सीमावर्ती क्षेत्र में चेक नाका लगाया गया है। वाहन चेकिंग अभियान भी जोर से चलाया जा रहा है। इसी दौरान सीमावर्ती थाना क्षेत्र मिहिजाम में पुलिस द्वारा निर्मल महतो चौक के पास वाहन चेकिंग के दौरान बंगाल से आ रही एक कार से 16 लाख नगद बरामद किया।

नगद पैसे को लेकर वाहन चालक किसी भी तरह का कोई पक्का सबूत कागजात दिखाने में असफल रहा।नतीजा पुलिस कैश को बरामद कर थाने ले आई, जहां आगे की कानूनी प्रक्रिया में जुट गई है। पुलिस ने रुपए बरामद होने की सूचना इनकम टैक्स विभाग को दे दी है।इनकम टैक्स विभाग के द्वारा अब इसकी जांच की जाएगी कि पैसा कहां से लाया जा रहा था और इसका स्रोत क्या है। फिलहाल मामले में एक को पूछताछ के लिए थाना में रखा गया है।

इस मामले में जानकारी देते हुए मिहिजाम थाना के प्रभारी राजीव रंजन नें बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। चेकिंग के दौरान पश्चिम बंगाल से आ रही है कार की चेकिंग की गई।जिसमें से 15 लाख 99 हजार रुपया नगद बरामद किया गया लेकिन चालक द्वारा किसी भी तरह का कागजात नहीं दिखाया गया। इसे लेकर संबंधित विभाग एवं इनकम टैक्स विभाग को सूचना दी गई है और आगे की कार्रवाई की जाएगी।