झारखण्ड की 43 सीटों पर 18 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक नामांकन, सुबह 11 बजे से 3 बजे तक होगा नॉमिनेशन…

राँची।झारखण्ड के सीईओ (मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी) के रवि कुमार ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में बताया कि पहले चरण में 43 विधानसभा सीटों के लिए 18 अक्टूबर से नामांकन शुरू हो जाएगा।नामांकन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है। प्रत्याशी सुबह 11 बजे से तीन बजे तक नामांकन कर सकेंगे। अवकाश के दिन नामांकन नहीं होगा।सभी प्रत्याशी नामांकन के दौरान चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों का जरूर पालन करें।गुरुवार को धुर्वा के निर्वाचन सदन में प्रेस वार्ता कर रहे थे।

झारखण्ड के सीईओ के रवि कुमार ने कहा कि नामांकन के दौरान नामांकन स्थल की 100 मीटर की परिधि के भीतर सिर्फ तीन गाड़ियों के प्रवेश की अनुमति होगी। प्रत्याशी के साथ सिर्फ चार लोग नामांकन कक्ष में जा सकेंगे।प्रत्याशी के नामांकन के लिए 10 लोगों का प्रपोजल अनिवार्य होगा। हर सामान्य प्रत्याशी को 10 हजार रुपए बतौर जमानत राशि जमा करानी होगी।अनुसूचित जाति/जनजाति के लिए यह राशि पांच हजार रुपए होगी।

झारखण्ड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार ने जानकारी दी कि शपथपत्र के रूप में हर प्रत्याशी को फॉर्म 26 को स्पष्ट रूप से पूरा भरना होगा। प्रत्याशियों को अपने आपराधिक मामलों से जुड़ी जानकारी कम से कम तीन समाचार पत्रों में विज्ञापित करानी होगी। उसे अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर भी प्रदर्शित करना होगा। प्रत्येक प्रत्याशी चुनाव खर्च के ब्योरा के लिए अलग से बैंक अकाउंट खुलवा लेंगे।