नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे तीन वाहनों को किया आग के हवाले,पुलिस जांच में जुटी है…

 

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों ने तीन वाहनों को फूंक दिया है।घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।जलाए गए सभी वाहन हुसैनाबाद के विधायक कमलेश सिंह के भाई विनय कुमार सिंह उर्फ बीनू सिंह से संबंधित हैं।

बताया जाता है कि स्थानीय विधायक कमलेश कुमार सिंह के भाई विनय कुमार सिंह हैदरनगर में डंडिला से सड़ेया तक का रोड निर्माण करवा हैं।इसी कड़ी में बुधवार की रात भाकपा माओवादियों का एक दस्ता डंडिला के इलाके में पहुंचा था और एक जेसीबी और दो ट्रैक्टरों को फूंक दिया। पलामू रीष्मा रमेशन ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस को कई बिंदुओं पर जानकारी मिली है, जिसके बाद अभियान चलाया जा रहा है।

डंडिला से सड़ेया तक का रोड निर्माण कार्य अभय कंस्ट्रक्शन के द्वारा करवाया जा रहा है।अभय कंस्ट्रक्शन विधायक कमलेश सिंह के भाई विनय कुमार सिंह का है। अभय कंस्ट्रक्शन ने रोड का निर्माण कार्य शुरू किया था। कुछ दिनों पहले रोड निर्माण से जुड़े मुंशी को बदल दिया गया था और स्थानीय ग्रामीण को रखा गया था।

विनय कुमार सिंह का कहना है कि लेवी के लिए उन्हें उग्रवादियों से धमकी मिल रही थी, जिसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दी थी।विनय कुमार सिंह का हरिहरगंज के इलाके में पुल का निर्माण कार्य चल रहा है, जबकि डंडिला के इलाके में रोड का निर्माण कार्य चल रहा है। हरिहरगंज में टीएसपीसी के तरफ से धमकी दी गई थी जबकि डंडिला के इलाके में माओवादियों के तरफ से धमकी दी गई थी।

कुछ दिनों पहले धमकी की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने जगुआर के नेतृत्व में इलाके में अभियान शुरू किया था।रोड निर्माण से जुड़े वाहनों को सड़ेया के इलाके में रखा जाता था। घटना से पहले वाहनों को डंडिला के इलाके में रखा गया था, जहां पर माओवादियों ने घटना को अंजाम दिया है। घटना के पीछे 15 लाख इनामी माओवादी कमांडर नितेश यादव का हाथ बताया जा रहा है।पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।