सांसद के बेटे की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत,बुलेट और पिकअप वैन में टक्कर हुई थी…

 

मुजफ्फरपुर।बिहार के मुजफ्फरपुर में सड़क हादसे में वैशाली सांसद वीणा देवी के बेटे राहुल उर्फ छोटू सिंह की मौत हो गई। छोटू सिंह की बुलेट को एक पिकअप वैन ने सामने से टक्कर मार दी। घटना रेवा रोड में जैतपुर ओपी क्षेत्र के पोखरैरा गांव के पास सोमवार की देर शाम हुई। आज मंगलवार छोटू सिंह का रेवा घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा।हादसे के समय छोटू ने हेलमेट नहीं पहना था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक जोरदार आवाज के बाद छोटू बीच सड़क पर गिर कर छटपटा रहे थे। थोड़ी दूर पर बुलेट पड़ी हुई थी। पुलिस ने बताया कि चालक गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गया। राहुल को सरैया पीएचसी ले जाया गया। वहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।सरैया सीएचसी पहुंचने के बाद सांसद वीणा देवी ने बेटे के मोबाइल पर वीडियो कॉल किया। डॉक्टर ने वीडियो कॉल उठाया तो दूसरी ओर सांसद वीणा देवी थीं। डॉक्टर ने वीणा देवी से पूछा कि यह कौन हैं। इनकी तो मौत हो चुकी है। इतना सुनते ही सांसद वीणा देवी छोटू-छोटू कहकर जोर-जोर से रोने लगीं। इसके बाद पता चला कि मृतक राहुल राज सांसद वीणा देवी औ एमएलसी दिनेश प्रसाद सिंह के बेटे थे।

बुलेट पर जाते वक्त हुआ हादसा:
बेटे की मौत के बाद परिवार के लोगों का रो रोकर बुरा हाल है। एक्सीडेंट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और राहुल राज को सरैया सीएचसी ले गई, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।बताया जा रहा है कि राहुल राज बुलेट से जा रहे थे।जैतपुर ओपी अंतर्गत पोखरा के पास दिनेश्वर सिंह पेट्रोल पंप के निकट  वाहन के टक्कर मारने से वह बुरी तरह घायल हो गए। सरिया डीएसपी कुंदन कुमार ने राहुल राज उर्फ छोटू सिंह की मौत की पुष्टि की।

वैशाली सांसद बीना देवी और एमएलसी दिनेश सिंह के बड़े बेटे गांव से बाइक से शहर लौट रहे थे।।दुर्घटना की खबर सुनते ही मौके पर लोगों की काफी भीड़ जुट गई। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने छोटू को इलाज के लिए सरैया स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करायामजहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है। वही एमएलसी दिनेश सिंह के घर पर सातवाना देने के लिए लोगों और जन प्रतिनिधियों की भीड़ लगी हुई है।एसपी विद्या सागर ने बताया कि सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हुई है। दुर्घटना कैसे हुई है जांच की जा रही है।आसपास के सीसीटीवी खंगाला जा रहा है।मृतक छोटू की पत्नी निरुपमा सिंह जिला परिषद की उपाध्यक्ष है।

घटना से करीब 3 घंटे पहले छोटू सिंह की पत्नी निरूपमा ने फेसबुक पर अपनी बेटी के वीडियो का रील बनाकर पोस्ट किया था। वीडियो किसी एयरपोर्ट का है, जिसमें बेटी बैग लेकर चल रही है।जिसमें गाना लगाया है- ‘आसमानों से बढ़ना है आगे, चांद-तारों से चलना है आगे, पीछे रह जाएगा ये जमाना, यहां कल क्या हो किसने जाना’…

रील पोस्ट होने के बाद फेसबुक से जुड़े लोगों ने खूब लाइक कमेंट किया। लेकिन, कुछ घंटों में तस्वीर बदलने के बाद सन्नाटा छा गया। हादसे के बाद केवल व्यूज बढ़ रहे थे। उन्हें जानने-पहचाने वाले हादसे की खबर से सदमे में थे।निरूपमा सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं। अपनी आईडी पर भी पहचान के तौर पर सोशल इंटरप्रेन्योर लिखा है। फेसबुक वॉल पर पति सहित अन्य रिश्तेदारों की तस्वीर लगा रखी है। वह हिंदुस्तान पीपुल्स मजदूर यूनियन की सदस्य भी हैं।

सोमवार की शाम उन्होंने बेटी के 3 रील्स अपलोड किए। एक वीडियो घर में बनाया गया है, जबकि 2 वीडियो किसी एयरपोर्ट का है। छोटू-निरूपमा की एक ही बेटी है।

चिराग पासवान ने जताया दुख

LJP (R) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने अपने एक्स पर पोस्ट किया है कि वीणा देवी के बेटे के निधन पर स्तब्ध हूं।