लातेहार:पानी से भरे गड्ढे में डूबने तीन बच्चों की मौत,बच्चों की मौत से पूरे गांव में हाहाकार मच गया है…

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिला के बालूमाथ थाना क्षेत्र अंतर्गत नगड़ा गांव के पास पानी भरे एक गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई है। बच्चों की मौत के बाद पूरे गांव में हाहाकार मच गया है घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएसपी आशुतोष सत्यम के निर्देश पर थाना प्रभारी विक्रांत उपाध्याय दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

बताया जा रहा है कि बालूमाथ के नगड़ा गांव के पास रेलवे लाइन के निकट मिट्टी भराव को लेकर रेलवे विभाग के द्वारा गड्ढे किए गए थे।गड्ढा काफी गहरा था और बारिश के कारण उसमें पानी भी भरा हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों और ग्रामीणों के द्वारा बताया जाता है कि नगड़ा गांव के तीन बच्चे गड्ढे के पास ही खेल रहे थे। इसी दौरान अचानक तीनों बच्चे गड्ढे में जा गिरे। स्थानीय लोगों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली लोग बचाव कार्य आरंभ कर दिए। इसके बाद ग्रामीणों ने तत्काल घटना की जानकारी बालूमाथ पुलिस को दी।साथ ही साथ ग्रामीणों के द्वारा डीजल पंप के माध्यम से गड्ढे के पानी को निकाला जाने लगा।काफी प्रयास के बाद तीनों बच्चों को पानी से निकाला गया। परंतु तब तक तीनों बच्चों की मौत हो गई।

इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में रेलवे विभाग के प्रति भारी आक्रोश देखा जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि रेलवे विभाग के द्वारा कई स्थानों पर इसी प्रकार गड्ढे करके छोड़ दिए गए हैं। जिसके कारण ग्रामीणों को हमेशा नुकसान हो रहा है। गड्ढे के कारण ही आज तीन बच्चों की मौत हो गई। इससे पूर्व भी कई बार गड्ढे में डूबने से जानवरों की भी मौत हुई है। ग्रामीणों ने कहा कि रेलवे विभाग को तत्काल सभी गड्ढों को भरवाना पड़ेगा और मृतक बच्चों के परिजनों को तत्काल मुआवजा देना होगा।ग्रामीण ने जिला प्रशासन से भी मांग किया है कि इस मामले में हस्तक्षेप करें और जो भी दोषी हो उसपर कार्रवाई हो।

इस घटना के संबंध में पूछने पर डीएसपी आशुतोष कुमार सत्यम ने बताया कि मामले की सूचना होने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची।पूरे मामले की छानबीन भी की जा रही है।