खूँटी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पीएलएफआई के एरिया कमांडर सहित 2 उग्रवादी गिरफ्तार…

खूँटी।झारखण्ड के खूँटी पुलिस ने पीएलएफआई के एरिया कमांडर विष्णु मांझी सहित एक अन्य उग्रवादी सामू डोडराय उर्फ फुटू को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया।दोनों तोरपा थाना क्षेत्र के कुटाम जरिया गांव के रहने वाले हैं।उग्रवादियों के पास एक देसी कट्टा, तीन कारतूस, पीएलएफआई के चार पर्चे, चोरी की बाइक और पांच मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं।

एसडीपीओ ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई का एरिया कमांडर एक अन्य युवक के साथ तपकारा थाना के तेतरटोली के पास एक मोटरसाइकिल से घूम रहे हैं। जानकारी मिली कि वे अपने पास अवैध हथियार भी रखे हुए हैं। सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ के नेतृत्व में छापामारी टीम का गठन किया गया। छापामारी टीम जब तेतरटोली के पास पहुंची, तो दो व्यक्ति मोटरसाइकिल से आते दिखे।

पुलिस को देखकर भागने लगे
पुलिस ने उन्हें रोकने का इशारा किया। पुलिस को देखकर दोनों भागने लगे परन्तु सशस्त्र बल के सहयोग से दोनों को पकड़ लिया गया। पूछताछ करने पर एक ने अपना नाम विष्णु मांझी उर्फ एडी बताया। दूसरे उग्रवादी ने अपना नाम सामू डोडराय उर्फ फुटू बताया। तलाशी के दौरान विष्णु मांझी की कमर में खोंसी हुई एक देसी लोडेड पिस्तौल और सामु के पास से दो कारतूस के अलावा अन्य सामान बरामद किये गये।

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार विष्णु मांझी इसके पूर्व दी बार जेल जा चुका है।सिमडेगा तथा गुमला में उसके विरुद्ध रंगदरी मांगने सहित अन्य धाराओं के तहत मामले दर्ज हैं।विष्णु मांझी 15 दिन पहले ही जमानत पर जेल से बाहर निकला था और फिर से उग्रवादी गतिविधियों में शामिल हो गया।एसडीपीओ ने बताया कि विष्णु का बड़ा भाई कार्तिक मांझी भी सक्रिय उग्रवादी है वह फिलहाल जेल में है।एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार दूसरा उग्रवादी सामू डोडराय उर्फ फुटू भी नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में जेल जा चुका है।

छापामारी दल में पुलिस इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह, तोरपा के थाना प्रभारी प्रभात रंजन पांडेय, तपकरा के थाना प्रभारी राजू कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक श्यामल कुंभकार, सहायक अवर निरीक्षक रमजानुल हक, आरक्षी चमरा मुंडा, सर्वजीत कुमार, गोपाल भगत रितेश कुमार और रविंद्र कुमार सिंह शामिल थे।यह जानकारी तोरपा के एसडीपीओ ख्रिस्टोफर केरकेट्टा ने गुरुवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।