झारखण्ड में भीषण गर्मी के प्रकोप को देखते हुए KG से 12 वीं तक की कक्षाएं 15 जून तक बंद…

 

राँची।झारखण्ड में भीषण गर्मी का कहर जारी है।गर्मी के प्रकोप को देखते हुए झारखण्ड सरकार ने KG से 12 वीं तक की कक्षाएं बंद करने का फैसला किया है। 12 जून से 15 जून तक सभी कोटि( प्राइवेट और सरकारी) के स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

दरअसल, झारखण्ड में इन दिनों लू चल रही है। दिन में बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। बच्चों को स्कूल आने-जाने में परेशानी हो रही है। इसी को देखते हुए राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 12 जून से 15 जून के लिए बंद किया गया है।

इससे पहले 9 जून से 15 जून तक स्कूल के टाइम में बदलाव किया गया था।लेकिन गर्मी की तपिश कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस लिए अब उस आदेश को वापस लेकर स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

15 जून के बाद फिर से चलेंगी कक्षाएं

आदेश में यह कहा गया है कि 15 जून के बाद फिर से स्कूल अपने पहले के समय पर चलेंगी। आपको बता दें कि अपने पिछले आदेश में सरकार ने स्कूलों को सुबह 7 बजे से 11:30 बजे तक चलाने को कहा था। अब इसे वापस लेकर स्कूलों को बंद कर दिया गया है।लेकिन 15 जून के बाद वापस कक्षाएं सुबह 7 से 11:30 बजे तक चलेंगी।

भीषण गर्मी और तपती धूप में स्कूल आने से बच्चों की सेहत में बुरा असर पड़ रहा है।उन्हें कमजोरी की वजह से चक्कर, लू लगना, उलटियां आदि की समस्या हो रही थी।लेकिन सरकार के इस निर्णय से बच्चों और अभिभावकों ने राहत की सांस ली है।