पति की हैवानियत,गर्भवती पत्नी को जिंदा जलाया ! बचाने आई बहन भी झुलसी…

 

गोड्डा।झारखण्ड के गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के अमुवार-दिकवानी गांव में गर्भवती पत्नी को जिंदा जला दिया गया है। वहीं इस घटना में साली भी झुलस गई है।बताया जाता है कि दो सगी बहनें एक साथ सोई हुई थी। तभी चोरी छिपे ससुराल पहुंचकर विकास बगवै नामक युवक ने इस कृत्य को अंजाम दिया है। मृतका के पिता के बयान पर पोड़ैयाहाट थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।जिंदा जली महिला आठ माह की गर्भवती निशा देवी थी। उसकी मौत मौके पर ही झुलस कर हो गई जबकि 14 वर्षीय उनकी बहन पायल कुमारी गंभीर स्थिति में गोड्डा सदर अस्पताल में जीवन और मौत के बीच झूल रही है।

परिजनों ने उक्त घटना के लिए दामाद विकास बगवै पर पेट्रोल छिड़क कर जिंदा जलाने का गंभीर आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। विकास बगवै फरार है।आरोपी बिहार के बांका जिले के बौंसी प्रखंड के फंसिया गांव का रहने वाला है। अमुवार दिकवानी गांव में प्रफुल्ल कापरी के घर में उक्त हृदय विदारक घटना से पूरा गांव मर्माहत है।

प्रफुल्ल कापरी की बड़ी बेटी 23 वर्षीय निशा कुमारी जो आठ माह की गर्भवती थी, अपनी छोटी बहन 14 वर्षीय पायल कुमारी के साथ शनिवार की रात सोई हुई थी। आधी रात को इस घटना का अंजाम दिया गया है।मृतका के पिता प्रफुल्ल कापरी ने थाना में दिए आवेदन में कहा है कि उसके दामाद विकास बगवै ने इस घटना को अंजाम दिया है। उसने पेट्रोल छिड़क कर उनकी दोनों बेटियों को जिंदा जला दिया है।पिता ने बताया कि दामाद से कुछ दिनों से विवाद चल रहा था। दामाद ने बुरे परिणाम की धमकी भी दी थी। कहा कि निशा को विदा नहीं करने पर विकास बगवै ने गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। निशा कुमारी आठ माह की गर्भवती थी।

प्रसव के बाद ससुराल भेजने की योजना थी लेकिन बीच में ही इस कृत्य से पूरा परिवार स्तब्ध है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व में भी ससुराल में उनकी बेटी के साथ विकास बगवै मारपीट किया करता था, जिसको लेकर थाना में भी कई बार इसकी शिकायत दर्ज कराई गई थी और सुलह नामा भी हुआ था।उन्होंने कहा कि दामाद शराब पीकर मारपीट से बाज नहीं आ रहा था। कहा कि शनिवार की रात दोनों बहन एक साथ सोई थी। कमरे में का दरवाजा खुला था। अचानक रात में आग लगने की घटना के बाद हल्ला हुआ तो लोग जमा हुए।

छोटी बेटी किसी तरह निकल गई लेकिन बड़ी बेटी आग की लपटों से घिर गई और वहीं पर झुलस कर मर गई। पोड़ैयाहाट के थाना प्रभारी विपिन कुमार यादव ने कहा कि अमुवार-दिकवानी गांव में गर्भवती को जिंदा जला दिया गया है।इसमें एक किशोरी बुरी तरह घायल है। मृतका के पिता के बयान पर मामला दर्ज की गई है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जगह जगह छापेमारी की जा रही है। शीघ्र उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।