झारखण्ड के चाईबासा में हावड़ा मुंबई मेल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त,ढेड़ दर्जन डब्बे पटरी से उतरे,कई यात्री की मौत ! दर्जनों घायल….

 

राँची।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर रेल मंडल बड़ाबम्बो में बड़ा रेल हादसा हुआ है। जहां हावड़ा से मुंबई जाने वाली 12810 हावड़ा मुंबई मेल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।यह घटना मंगलवार की अहले सुबह चक्रधरपुर मंडल के राजखरसवां-बडाबांबो स्टेशन के बीच हुई।अब तक मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटना के कारण ट्रेन के 18 डिब्बे बेपटरी हो गए हैं,जिसमें दर्जनों की संख्या में यात्री घायल हुए हैं।दो की मौत की सूचना है।कई की स्थिति नाजुक बताया जा रहा है। घटना की सूचना मिलने के बाद रिलीफ ट्रेन और एंबुलेंस को मौके पर रवाना पहुँच गई है।

सुबह 3.45 बड़ाबांबो से आगे दुर्घटनाग्रस्त हो गई ट्रेन

हावड़ा से चलकर मुंबई जाने वाली मुंबई मेल सोमवार रात 11.02 बजे बजाए 2.37 बजे टाटानगर पहुंची और दो मिनट के रुकने के बाद यह अगले स्टेशन चक्रधरपुर के लिए रवाना हो गई, लेकिन यह ट्रेन अपने अगले स्टेशन तक पहुंचती उससे पहले यह ट्रेन 3.45 मिनट पर बड़ाबांबो से आगे दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना कितनी भयावाह है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ट्रेन के कई डिब्बे आपस में चढ़ गए।गति तेज होने के कारण बीच से मुड़ गए है।कई डिब्बे आपस में बुरी तरह से सट चुके हैं इस दुर्घटना में दर्जनों की संख्या में यात्री घायल होने की संभावना है।

इस दुर्घटना के बाद से हावड़ा-मुंबई मार्ग में यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना के बाद मालगाडी और कोचिंग ट्रेन के डिब्बे काफी दूर से फैल गए हैं जिसके कारण थर्ड लाइन भी प्रभावित हुआ है।वहीं दुर्घटना के कारण ओवरहेड लाइन, खंभे और ट्रेन की पटरी भी बुरी से क्षतिग्रस्त हो गई है। हालांकि दुर्घटना किस कारण से हुई, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।