गिरिडीह पुलिस ने दो शातिर साईबर अपराधी को किया गिरफ्तार…

 

गिरिडीह।प्रतिबिम्ब पोर्टल के माध्यम से मिली सूचना पर गिरिडीह पुलिस टीम ने कार्रवाई की है। एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर साइबर थाना प्रभारी ने अपने सहयोगियों के साथ दो साइबर क्रिमिनल को गिरफ्तार किया है।जिनकी गिरफ्तारी हुई है उनमें जमुआ थाना इलाके के बेरहाडीह (नवडीहा ओपी क्षेत्र) निवासी उमेश कुमार मंडल (पिता- हुलास मंडल) और सा०- बेहराडीह, थाना-जमुआ और दीपक कुमार मंडल (पिता- बाबूलाल मंडल) शामिल हैं।

दोनों के पास से पुलिस ने दो मोबाइल, चार सिम कार्ड बरामद किया है। यह जानकारी एसपी दीपक कुमार शर्मा ने दी है।एसपी ने बताया कि सूचना मिली थी कि बेंगाबाद थाना क्षेत्र में कुछ साइबर अपराधियों का जमावड़ा लगा है।ये अपराधी आम लोगों को ठग रहे हैं। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई हुई और दोनों को गिरफ्तार किया गया। इस संदर्भ में साइबर थाना कांड सं0-33/2024 अंकित किया गया है।

एसपी ने बताया कि दोनों अपराधियों ने पूछताछ में पुलिस को यह जानकारी दी है कि इन लोगों ने इंटरनेट के सर्च इंजन में नामी ई कॉमर्स कंपनी के कस्टमर केयर के नंबर की जगह अपना नंबर पंच कर रखा है। इन नंबरों पर जब कोई ग्राहक अपना रिफंड को लेकर फोन करते हैं तो इनके द्वारा सामने वाले ग्राहक को गुमराह किया जाता है और ठगी करते हैं। इसके अलावा आईजीएल (इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड) पर भी अपना नाम पंच कर रखा है और गैस कनेक्शन डिस्कनेक्ट करने के नाम पर साइबर ठगी करते है. कहा कि दोनों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।