जेल में बंद कुख्यात अपराधी अमन साव के इशारे पर गिरिडीह जेल अधीक्षक के परिवार पर होने वाला था हमला,इससे पहले एटीएस के हत्थे चढ़ गया चार अपराधी…

राँची।झारखण्ड एटीएस की टीम ने राँची,गुमला और रामगढ़ में छापेमारी कर अपराधी अमन साव गिरोह के चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है।इन्हें गिरिडीह केंद्रीय कारा की अधीक्षक हिमानी प्रिया को धमकी देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।बता दें गिरिडीह जेल में बंद अपराधी अमन साहू ने विशेष सुविधा नहीं मिलने के कारण जेल अधीक्षक हिमानी प्रिया पर गोलीबारी की साजिश रची थी।इसको लेकर सारी तैयारी भी पूरी कर ली गयी थी।अमन साहू के गुर्गे हिमानी प्रिया की सारी गतिवधियों कर नजर रख रहे थे।हालांकि इससे पहले झारखण्ड एटीएस की टीम ने कार्रवाई करते हुए घटना को अंजाम देने वाले सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमन साव बेखौफ हो चुका है।जेल में रहते हुए अमन साव ने गिरिडीह जेल की अधीक्षक हिमानी प्रिया के पूरे परिवार पर हमला करवाने की साजिश रच रहा है। गनीमत है कि झारखण्ड एटीएस को पूरे मामले की जानकारी हमले के पूर्व हो गई नहीं तो देवघर स्थित हिमानी प्रिया के घर और उनके परिवार वाले किसी भी समय हमले के शिकार हो सकते थे।

एटीएस एसपी ऋषभ झा बताया कि अमन गिरोह के एक्टिविटी को लेकर उसके कुछ गुर्गों के फोन सर्विलांस पर रखे गए थे। इसी दौरान यह जानकारी मिली कि अमन के द्वारा गिरिडीह जेल की अधीक्षक हिमानी प्रिया के पूरे परिवार को निशाना बनाने का आदेश दिया गया।गिरिडीह जेल की अधीक्षक के परिवार पर हमले की सूचना मिलने के बाद जिला अपराधियों के द्वारा परिवार पर हमला किया जाना था। उनकी तलाश शुरू की गई।सटीक सूचना के आधार पर गुमला से अमन के सबसे खास शूटर शिव शंकर उर्फ शिव को गिरफ्तार किया गया। राँची के पंडरा से रोशन कुमार सिंह और रामगढ़ के पतरातू से अजय ठाकुर और अविनाश को गिरफ्तार किया गया।गिरफ्तार चारों अपराधी अमन के सारे पर किसी भी आपराधिक वारदात को अंजाम देने का माद्दा रखते हैं।

झारखण्ड एटीएस के एसपी ऋषभ झा ने बताया कि अमन गिरोह के चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है इस साजिश में शामिल कई अन्य अपराधियों की तलाश की जा रही है।गिरिडीह जेल अधीक्षक हिमानी प्रिया के परिवार पर हमला करने के लिए हथियार भी इकट्ठा किए गए थे उन हथियारों की खोज भी एटीएस के द्वारा जारी है।

झारखण्ड एटीएस को जानकारी मिली थी कि जेल में धमकी देने के बाद अमन ने अपने गुर्गों को गिरिडीह जेल अधीक्षक हिमानी के परिवार पर हमला करने का आदेश दिया था। 2 से 3 दिनों के भीतर जेल अधीक्षक के देवघर स्थित घर पर अमन के गुर्गे हमला करने वाले थे,लेकिन उससे पहले ही एटीएस की टीम ने अमन गिरोह के उन चारों अपराधी को गिरफ्तार कर लिया जो देवघर जाकर जेल अधीक्षक के घर पर हमला करने वाले थे।एटीएस एसपी ऋषभ झा ने बताया कि टेक्निकल सेल से इस बात की जानकारी मिलने के बाद एटीएस तुरंत हरकत में आई और गिरिडीह जेल अधीक्षक के घर पर हमले की योजना बना रहे चार अपराधियो को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरिडीह जेल में बंद अपराधी अमन साहू विशेष सुविधा मिलने को लेकर अमन साहू और उसके गैंग के अपराधी मयंक सिंह ने एक जुलाई को गिरिडीह केंद्रीय कारा की अधीक्षक हिमानी प्रिया को जान से मारने की धमकी दी थी।बता दें कि इंटरनेशनल कॉल कर व व्हाट्सऐप मैसेज कर मयंक कई बार हिमानी प्रिया को धमका चुका है। जेल के अंदर भ्रमण के दौरान अमन साहू ने भी हिमानी प्रिया को धमकी दी थी। बताते चलें कि 21 जून की शाम अमन को पलामू जेल से गिरिडीह केंद्रीय कारा शिफ्ट किया गया था।अपराधी मयंक सिंह जेल अधीक्षक को फोन और मैसेज कर कहा था कि आपके बारे में बहुत सुना है, इसलिए आपसे जितना कहा जा रहा है उतना कीजिए… नहीं तो जिस तरह पुराने जेलर पर हमला हुआ था, उसी तरह आप पर भी हमला होगा। और इस बार गोली निशाने से नहीं चूकेगी।इतना ही नहीं, मयंक सिंह अधीक्षक के परिवार को भी क्षति पहुंचाने की धमकी दे रहा है।

अमन साहू साल 2022 में भी गिरिडीह केंद्रीय कारा में बंद था। इसी बीच जेल में रह कर ही वह कई तरह के अपराध कर रहा था। इसी बीच अप्रैल 2022 में गिरिडीह केंद्रीय कारा में शिफ्ट होने के बाद ही उसने तत्कालीन जेलर प्रमोद कुमार को जान से मारने की साजिश रची थी। 20 जुलाई 2022 को तत्कालीन जेलर अनिमेष कुमार चौधरी के वाहन पर सवार तत्कालीन जेलर प्रमोद कुमार पर अमन साहू के गुर्गे ने हरसिंहरायडीह में उनकी गाड़ी पर फायरिंग करवाई थी, हालांकि वे इस हमले में बाल-बाल बच गये थे।