गढ़वा:ऑटो और पिकअप वैन में भीषण टक्कर,ऑटो पर सवार दो स्कूली बच्चों की मौत, छह जख्मी,आक्रोशित ग्रामीणों ने वैन को फूंका

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा में सदर थाना क्षेत्र के जाटा गांव में सड़क हादसे में दो स्कूली बच्चों की मौत हो गई है,जबकि छह बच्चे गंभीर रूप से घायल है। सभी बच्चों को इलाज के लिए गढ़वा के सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।जहां इलाज चल रहा है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने दुर्घटना में शामिल पिकअप वैन को आग के हवाले कर रोड जाम कर दिया।

आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे अग्निशमन के कर्मचारी को ग्रामीणों ने रोक दिया। इस दौरान पुलिस के साथ ग्रामीणों की नोकझोंक भी हुई।गढ़वा एसपी दीपक कुमार पांडेय ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सड़क हादसे में दो स्कूली बच्चों की मौत हुई है और ग्रामीणों ने पिकअप में आग लगाई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई।

दरअसल,छुट्टी होने के बाद स्कूली बच्चे ऑटो से घर जा रहे थे।ऑटो पर एक दर्जन के करीब बच्चे सवार थे। गढ़वा सदर थाना क्षेत्र के जाटा में बाईपास रोड पर एक पिकअप ने ऑटो में टक्कर मार दी।इस दुर्घटना में दो स्कूली बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि छह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी बच्चे दूसरी और तीसरी क्लास में पढ़ाई करते हैं।

इधर घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पिकअप को मौके पर ही फूंक दिया।मौके पर डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर पहुंची।नाराज ग्रामीणों की पुलिस के साथ मौके पर ही नोक झोंक हुई है। मृतक और जख्मी बच्चे जाटा गांव और उसके आसपास के रहने वाले हैं।

उक्त घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पिकअप को आग के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस के साथ ग्रामीणों की तीखी झड़प हुई। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।इसकी जानकारी के बाद वहां पहुंचे एसपी दीपक कुमार पांडेय ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण पथराव करते रहे। पथराव में एसपी को भी चोट लगने की सूचना है।इसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है। शाम पौने चार बजे तक घटनास्थल पर तनाव की स्थिति बनी हुई थी। एसपी समेत कई पुलिस पदाधिकारी मौके पर भीड़ को नियंत्रित कर स्थिति सामान्य करने को लेकर जुटे हुए हैं।