दोस्त ने पोल खोल दी फर्जी लूट की कहानी: 2.19 लाख रुपये की फर्जी लूट की कहानी रचने वाले दो फाइनेंस कर्मी गिरफ्तार..

राँची।जिले के अनगड़ा थाना क्षेत्र के गंगाघाट जंगल में फर्जी लूट की कहानी रचने वाले दो फाइनेंस कर्मियों को अनगड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। पुलिस ने फर्जी लूटकांड के 2.19 लाख रुपये और एक बाइक जब्त कर ली। जेल भेजे गए आरोपियों में चान्हो निवासी राहुल कुमार साहू और बेड़ो गढ़ाटोली निवासी सुदेश कुमार महतो शामिल हैं।

मामले का खुलासा दोनों आरोपियों के दोस्त ने किया

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार,लूट के मामले में अनगड़ा थाना में बुधवार को भारत फाइनेंस इनक्लूसिव लिमिटेड के टाटीसिलवे शाखा मैनेजर नीरज कुमार प्राथमिकी दर्ज कराई थी। बताया जाता है कि कंपनी के रिकवरी एजेंट राहुल कुमार साहू ने फर्जी लूटकांड की साजिश रची थी।

बताया जाता है कि मंगलवार को राहुल कुमार महिला समितियों से लोन की राशि वसूलकर शाखा आ रहा था। उसके पास वसूली के कुल 2.19 लाख रुपये थे। गंगाघाट रेलवे स्टेशन पार कर वह गंगाघाट जंगल पहुंचा, जहां जंगल से अपने दोस्त फायनांस कर्मी सुदेश महतो को बाइक लेकर आने को कहा। सुदेश अपने दोस्त बेड़ो निवासी रंजीत महतो को बाइक लेकर बुलाया और गंगा घाट चलने को कहा। रंजीत महतो ने बताया कि बाइक में पेट्रोल नहीं है।उसके बाद राहुल ने सुदेश के पे-फोन पर 400 रुपये भेजकर रंजीत की बाइक में पेट्रोल भरवाया। इस मामले से अनभिज्ञ रंजीत अपनी बाइक पर सुदेश को बैठाकर गंगाघाट जंगल पहुंचा। यहां राहुल ने अपनी बाइक को रोड के किनारे स्थित जंगल के गड्ढे में फेंक दिया और रुपये से भरा बैग सुदेश को थमाकर एक ही बाइक पर सवार होकर चतरा की ओर आने लगा। इसी बीच रास्ते में राहुल ने मोबाइल से रुपये लूटने की जानकारी अपने शाखा मैनेजर नीरज कुमार और विभिन्न महिला समिति के सदस्यों को दी।

राहुल कुमार महतो द्वारा फर्जी लूटपाट की बात रंजीत ने मोबाइल पर सुन ली और उसने अपने दोस्तों को इसमें मदद करने से इनकार कर दिया। रंजीत ने कहा कि फर्जी लूट की कहानी वह पुलिस को बता देगा। क्योंकि पुलिस छानबीन में उसकी बाइक का नंबर ट्रेस होगा और वह इस मामले में फंस जाएगा। वह अपने दोनों दोस्तों को लेकर बाइक के साथ बीआईटी थाना पहुंचा और पुलिस को सच्चाई बता दी। बीआईटी पुलिस ने अनगड़ा थाना पुलिस को इसकी जानकारी देकर रंजीत को छोड़ दिया।इस तरह फर्जी लूट की घटना का खुलासा हो गया।