डीजे संदीप हत्याकांड:राँची पुलिस ने मुख्य आरोपी को 4 दिन के लिए रिमांड पर लिया,हथियार के संबंध में पूछताछ शुरू,लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई…!

राँची।राजधानी राँची में एक्सट्रीम स्पोर्ट्स ग्रील बार में मारपीट,गोलीबारी और हत्याकांड मामले राँची पुलिस ने मुख्य अभियुक्त अभिषेक सिंह उर्फ विक्की को चार दिन की रिमांड पर लिया है।कोर्ट से रिमांड मिलने पर चुटिया थाना पुलिस ने गुरूवार शाम को होटवार जेल से अभिषेक को लेकर चुटिया थाना पहुँचीं।जहां उससे वरीय पुलिस अधिकारियों द्वारा पूछताछ शुरू कर दी गई है।अब उससे हथियार के संबंध में पूछताछ की जा रही है।।बता दें हत्या की घटना के बाद आरोपी की गिरफ्तारी 24 घंटे के अंदर ही हो गई थी, लेकिन जिस हथियार से गोली मारी गई थी।उस हथियार को पुलिस आजतक बरामद नहीं कर पाई है।इस दौरान पुलिस ने करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है।कई को पूछताछ के बाद छोड़ा है कई से पूछताछ जारी है।वहीं पुलिस की टीम मुख्य आरोपी अभिषेक के भाई की भी तलाश कर रही है। पुलिस को आशंका है कि डीजे संदीप की हत्या करने के वाद आरोपी अभिषेक कार से भागने के दौरान हथियार को कहीं छिपा दिया।अभिषेक इतना शातिर है कि गिरफ्तारी के बाद पुलिस उससे हथियार के बारे में जानकारी लेने के लिए कई तरह से कोशिश की लेकिन उसने पुलिस को कुछ भी नहीं बताया।अब सवाल उठता है क्या रिमांड पर आए अभिषेक हथियार के बारे में पुलिस को बतायेगा ?

वहीं दूसरी ओर इस सनसनीखेज वारदात में लापरवाही करने वाले पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध भी कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध निलंबन के साथ साथ विभागीय कार्रवाई भी की जा सकती है।सूत्रों के अनुसार इस मामले में एसएसपी ने डीएसपी रैंक के अधिकारी से जांच करा रहे है। जो रिपोर्ट वरीय पुलिस अधिकारी को देंगे।मामले की छानवीन में यह बात सामने आई है कि कई थाना स्तर से समन्वय का आभाव,वायरलेस संदेश की अनदेखी और गिरफ्तारी को लेकर लापरवाही बरती गई।एसएसपी ने इस मामले की जांच कर डीएसपी से तीन दिन में रिपोर्ट मांगी है। जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई होगी।जानकारी के मुताबिक मामले में यह जांच करने का निर्देश दिया गया है कि कितने स्थानों पर पुलिस बल तैनात थी। और तैनात पुलिस कर्मियों ने वाहन की जांच क्यों नहीं की।वहीं घटना के बाद भाग रहे आरोपियों का पीछा किया गया या नहीं।कई विंदुओं पर जाँच कराया जा रहा है।